बॉलीवुड को हिंदी सिनेमा भी कहा जाता है और यहां ज्यादातर फिल्में हिंदी भाषा में ही बनते हैं. अगर किसी को भी इसमें अपना कैरियर बनाना है तो पहली शर्त यह है कि उसको हिंदी अच्छे से आनी चाहिए. लेकिन बॉलीवुड में कई हीरोइन ऐसी भी हैं जिन्हें हिंदी नहीं आती है. बावजूद इसके यह बॉलीवुड के कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

जैकलीन फर्नांडिस

अपनी खूबसूरती और बोल्डनेस से सब के दिल को घायल करने वाली जैकलीन फर्नांडिस श्रीलंका की रहने वाली है. ऐसे में जैकलीन फर्नांडिस को इतनी अच्छी हिंदी नहीं आती है. यह हिंदी बोलने में अक्सर लड़खड़ा जाती है. बावजूद इसके यह बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जैकलीन फर्नांडिस ने साल 2009 में आई फ़िल्म अलादीन से डेब्यू किया था.

सनी लियोन

सनी लियोन वैसे तो भारतीय नागरिक हैं लेकिन इनका परवरिश कनाडा में हुआ था और यही कारण है कि सनी लियोन की हिंदी इतनी अच्छी नहीं है और यह हिंदी काफी लड़खड़ा कर बोलती है. हालांकि, यह कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी है. इतना ही नहीं अब तो बॉलीवुड में सनी लियोन काफी ज्यादा एक्टिव हो गई है.

नोरा फतेही

अपने डांस से सबको घायल करने वाली नोरा फतेही भी कनाडा की रहने वाली हैं. नोरा ने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड में अपने नाम का परचम लहरा दिया है. लेकिन क्या आपको पता है नोरा फतेही की भी हिंदी इतनी अच्छी नहीं है और यह हिंदी बोलने में अक्सर लड़खड़ा जाती हैं. बावजूद इसके यह बॉलीवुड में काफी सक्रिय हैं.

एली अवराम

एली अवराम स्विडिस-ग्रीक की है. यह सबसे पहले सलमान खान के द्वारा होस्ट किए जाने वाले बिग बॉस शो में नजर आई थी. इसके बाद उन्होंने मिकी वायरस से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि, हिंदी सही ना होने की वजह से इन्होंने बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं कर पाया हैं.

यह भी पढ़ें – आलिया से लेकर अनुष्का तक, इन एक्ट्रेसेस की फिल्मों ने की है 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई
कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में कैटरीना कैफ का नाम शामिल है लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कैटरीना कैफ एक ब्रिटिश एक्टर है और यही कारण है कि इन्हें हिंदी नहीं आती है. शुरुआती दिनों में तो कैटरीना की हिंदी बहुत बेकार थी हालांकि उन्होंने अपने हिंदी पर काफी जोर दिया और अब पहले से काफी बेहतर हो गया है. हालांकि, अभी भी पूरी तरह से हिंदी कैटरीना कैफ को नहीं आती है. लेकिन पहले से काफी ज्यादा इनकी हिंदी सुधर गई है.

यह भी पढ़ें – खतरों के खिलाड़ी 12 के लिए कंफर्म हुईं यह दो एक्ट्रेसेस, मिली मुंह मांगी रकम