फिल्मी दुनिया में अक्सर ऐसे लोग होते हैं, जिन्हें उनके नाम नहीं बल्कि उनके काम से पहचाना जाता है. उनका काम ही उनकी पहचान बन जाती है. बाकी लोग ऐसे होते हैं, जो अपने नाम से बहुत मशहूर हो जाते हैं और लोग उन्हें उनके नाम से जानने लगते हैं. अगर आपको नाम से ज़्यादा काम से पहचाना मिले तो ये ज़्यादा अच्छा होता है.

कुछ ऐसे खुशनसीब भी होते हैं, जिन्हें उनके नाम और काम दोनों से बखूबी पहचाना जाता है. जैसे कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े अभिनेता- शाहरूख़ खान, आमिर खान और अक्षय कुमार जैसों को उनके नाम और काम दोनों से पहचाना जाता है. हम आपको ऐसे कुछ कलाकारों के नाम से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिन्हें आप उनके चेहरे और काम से ज़रूर जानते होंगे.

1 शरद सक्सेना

जी हां, इनकी फोटो देखते ही आपने इनको पहचान लिया होगा, लेकिन आप इनका नाम इससे पहले शायद ही जानते होंगे. शरद ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपनी अदकारी के जलवे बिखेरे हैं और आप इन्हें इनके नाम और शानदार अदारकारी के बल पर जानते होंगे.

बता दें, शरद मिस्टर इंडिया, जोश और कर्मा जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं. उन्होंने अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीता है. हालांकि, उनका नाम इतना मशहूर नहीं हो पाया, लेकिन उनका काम बहुत मशहूर हुआ.

2 सुप्रिया कार्निक

बॉलीव़ुड की मशहूर अदाकारा सुप्रिया कार्निक ने कई फिल्में में अदाकारी के जलवे बिखेरे हैं. सुप्रिया भी उन्हीं कलाकारों में शुमार हैं, जिन्हें लोग उनके नाम से ज़्यादा उनके काम से जानते हैं. सुप्रिया ने बॉलीवुड में फिल्म ‘मुझसे शादी करोगे’ से घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया और उन्हें उनके काम के लिए खूब पहचान मिली.

ये भी पढ़ें कौन हैं बेब सीरीज गिल्टी माइंड्स की अदाकारा श्रिया पिलगांवकर, ओटीटी पर बनी है एक अलग ही पहचान

3 महावीर शाह

फिल्मों में अक्सर विलेन के किरदार में नज़र आने वाले महावीर शाह को उनके नाम नहीं बल्कि उनके काम ने पहचान दिलवाई. उनके निगेटिव किरदार देखकर लगता था कि वो असल ज़िंदगी में भी ऐसे ही होंगे. इस तरह की अदाकारी महावीर शाह किया करते थे.

4 जीतू वर्मा

अभिनेता जीतू वर्मा भी अपने निगेटिव रोल के लिए जाने जाते थे. उन्होंने कई फिल्मों में निगेटिव रोल करके अपनी एक विलेन वाली पहचान कायम की थी. जीतू वर्मा ने साल 1998 में आई फिल्म ‘सोल्जर’ में जोजो का किरदार निभाकर एक अलग पहचान बनाई थी.

5 क्रूश देबू

फिल्म टार्जन और मुन्ना भाई MBBS  में दिखाई देने वाले अभिनेता क्रूश देबू अपने कॉमेडी रोल के लिए बखूबी जाने जाते थे. उन्होंने बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में अपना अदाकारी के जलवे बिखेरे हैं. दिनयार उन्हीं कलाकारों में शामिल हुए, जिन्होंने नाम से ज़्यादा अपने काम से पहचान बनाई थी.

ये भी पढ़ें जानिए कब आएगी मुन्नाभाई एमबीबीएस 3, संजय दत्त ने खुद किया साफ