हर किसी की इच्छा होती है कि वह अपने जीवन के दौरान पढ़ाई करें और अच्छी सी नौकरी में सेटल हो जाए और अपने परिवार के साथ खुशहाल लाइफ व्यतीत करें. वहीं आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे एक्टरों से रूबरू कराने वाले हैं. जिन्होंने सरकारी नौकरियों को छोड़कर एक्टिंग में करियर बनाना बेहतर समझा और सफलता हासिल की है. आइए जानते हैं इन एक्टरों के बारे में

अमरीश पुरी

दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी ने अपने बेहतरीन एक्टिंग की बदौलत देश और दुनिया में तगड़ी पहचान कायम की थी अमरीश पुरी ज्यादातर फिल्मों में विलेन के किरदार में नजर आए थे लेकिन बता दे, अमरीश पुरी एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले बीमा निगम में एक क्लर्क की नौकरी किया करते थे हालांकि, इसके बाद उन्होंने इस नौकरी को छोड़ दिया और बॉलीवुड इंडस्ट्री में जबरदस्त सफलता हासिल की, अमरीश पुरी ने अपने कैरियर के दौरान 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

शिवाजी साटम

सीआईडी में एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाने वाले शिवाजी साटम की देशभर में अच्छी खासी लोकप्रियता है. सीआईडी के अलावा शिवाजी साटम कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं शिवाजी साटम बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने अपनी सरकारी नौकरियों को भी ठुकरा दिया था बता दे शिवाजी साटम इस इंडस्ट्री में आने से पहले बैंक में बतौर कैसियर नौकरी किया करते थे.

देव आनंद

देव आनंद ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग की बदौलत हिंदी सिनेमा पर कई दशकों तक राज किया था वही देव आनंद 90 के दशक में हैंडसम अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल किए जाते थे वही बताया जाता है कि देव आनंद बॉलीवुड दुनिया में आने से पहले मुंबई के सेंसर बोर्ड में बतौर क्लर्क काम किया करते थे जहां पर उन्हें 165 रुपए प्रति महीने की तनख्वाह मिलती थी| बता दे मुंबई में नए-नए पहुंचे देवानंद अपने शुरुआती दिनों में एक सस्ते होटल में रहा करते थे जो के रेलवे स्टेशन के पास में ही था.

जॉनी लीवर

अपने बेहतरीन कॉमिक अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले जॉनी लीवर ने हिंदी सिनेमा की कई यादगार फिल्मों में काम किया है. और अपनी कॉमेडी के जरिए लोगों के दिलों में गहरी छाप छोड़ी है. वही बता दे जॉनी लीवर फिल्मों में आने से पहले एक फैक्ट्री में काम किया करते थे और इसके बाद कुछ समय तक जॉनी लीवर ने बस कंडक्टर की नौकरी भी की थी लेकिन वह हमेशा से ही एक्टिंग के प्रति काफी लगन रखते थे और यही वजह है कि जॉनी लीवर आज पूरी दुनिया में जाने जाते हैं.

राजकुमार

अपनी बेहतरीन डायलॉग बाजी से मशहूर राजकुमार ने हिंदी सिनेमा को कई यादगार फिल्में दी है. लेकिन बताया जाता है कि फिल्मों में आने से पहले राजकुमार एक इंस्पेक्टर के रूप में काम करते थे और उनका रोबिला अंदाज हर किसी को पसंद आता था वही एक बार एक शख्स की सलाह पर उन्होंने फिल्मों में कैरियर आजमाने की सोची और वह सफल हो गए इसके बाद उन्होंने इस नौकरी को छोड़ दिया.