इस समय हम अपनी जिंदगी साइंस और टेक्नोलॉजी के ज़माने में गुज़ार रहे हैं. और आज टेक्नोलॉजी इतना एडवांस हो चुकी है की इस युग में हर चीज़ संभव हैं, या फिर यूं कहें इस जमाने में असंभव नाम की कोई चीज़ ही नहीं. इस ज़माने मे यहां तक संभव है की अगर आप एक मर्द हैं तो औरत बन सकते हैं, और अगर एक औरत हैं तो मर्द बन सकते हैं. तो चलिए आज हम आपको चार ऐसे ही बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में बताते हैं जो मर्द से औरत बन चुके हैं, और एक औरत के रूप में अपनी ज़िंदगी गुज़ार रहे हैं.

बॉबी डार्लींग

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस बॉबी डार्लींग को तो आप सभी जानते हैं. एक समय पर ये एक लड़के हुआ करते थे, लेकिन साल 2010 में इन्होंने ब्रेस्ट इंप्लांट करवाकर लड़की बन गई. पहले इनका नाम पंकज शर्मा हुआ करता था, हालांकि फिर इन्होंने अपना नाम बदलकर पाखी शर्मा कर लिया. हालांकि बता दें लोग इन्हें इनके नाम से कम और बॉबी डार्लींग के नाम से ज्यादा जानते हैं.

अंजली लामा

इस लिस्ट में अगला नाम अंजली लामा का है. पहले ये भी एक लड़के हुआ करते थे, लेकिन इन्हें लड़कों की तरह ज़िंदगी गुज़ारना बिल्कुल भी पसंद नहीं था और फिर जेंडर चेंज करवाकर यह एक लड़के से लड़की बन गईं.

निक्की चावला

टीवी शो इमोशनल अत्याचार में नज़र आ चुकी निक्की चावला भी पहले एक लड़के हुआ करते थे. हालांकि साल 2009 में इन्होंने भी अपना जेंडर बदलवा लिया और एक लड़की बन गईँ.

गौरी अरोड़ा

अगला नाम है एक्ट्रेस गौरी अरोड़ा का जो कभी गौरव अरोड़ा के नाम से जाने जाते थे. लेकिन जेंडर बदलवाने के बाद इन्होंने अपना नाम बदलकर गौरव से गौरी कर लिया. इन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था की इन्हें बचपन से ही एक लड़की होने का एहसास होता था जिसके बाद इन्होंन अपना जेंडर चेंज करवा लिया.

यह भी पढ़ें – ट्रांसजेंडर का रोल मिलने पर छलका बॉबी डार्लींग का दर्द, कहा अब में एक औरत हूं लेकिन मुझे