गलती होना आम बात है हर एक इंसान गलती करता है लेकिन आज के इस लेख में हम आपको बॉलीवुड के उन 10 सुपर डुपर हिट रही फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने कई बड़ी गलतियां की हैं. बावजूद इसके इनके फैंस इन गलतियों को आज तक नोटिस नहीं कर पाए हैं.

रावन

शाहरुख खान की फिल्म रावण काफी सुपर हिट फिल्म रही थी. हालांकि, इस फिल्म में जब उनकी डेथ हो जाती है तो उनका क्रिया कर्म क्रिश्चियन धर्म के अनुसार होता है. लेकिन वही दूसरे सीन में करीना कपूर उनकी अस्थियों को नदी में बहाती हुई नजर आती है.

भाग मिल्खा भाग

भाग मिल्खा भाग फिल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी.लेकिन इस फिल्म में एक गलती हुई थी जिसको फैंस ने नजरअंदाज कर दिया था. दरअसल, इस फिल्म में फरहान नाम के किरदार ने नन्ना मुन्ना गाना गाते हुए निभाया था जबकि यह गाना साल 1962 में रिलीज हुई थी.

लगान

फिल्म लगान साल 1892 के हिसाब से बनाया गया था. हालांकि इस फिल्म में जब क्रिकेट खेला गया था तो प्रति ओवर 6 गेंदें खेली गई थी लेकिन उस समय प्रति ओवर 5 गंदे होती थी.

कृष 3

फिल्म कृष-3 में एक सीन में रितिक रोशन कार की पिछली सीट पर बैठे होते हैं. हालांकि, जब कैमरा दूसरी तरफ जाता है तो रितिक रोशन आगे वाली सीट पर आ जाते हैं. इतना ही नहीं एक और सीन में जब रघुपति राघव गाना चलता है तो इस गाने के सीन के दौरान रितिक की बाहों की लंबाई बदलती रहती है.

पीके

फिल्म पीके में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के साथ-साथ सुशांत सिंह राजपूत भी नज़र आए थे. हालांकि इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत अनुष्का शर्मा से कहते हैं कि वह ब्रुग्स में पाकिस्तान के दूतावास में काम करते हैं लेकिन ब्रुग्स में तो कोई पाकिस्तानी का दूतावास है ही नहीं.

चेन्नई एक्सप्रेस

शाहरुख खान की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में शाहरुख खान अपने दादाजी की राख को लेकर विसर्जन के लिए जाते हैं. लेकिन अगले ही सीन में फिर से देखा जाता है कि उनकी दादी फिर से उनके दादाजी की राख देती हुई नजर आ रही हैं.

कभी खुशी कभी गम

फिल्म कभी खुशी कभी गम लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. लेकिन इस फिल्म में बार-बार कार बदलते रहते हैं इस गलती को फैंस ने नोटिस कर लिया था.

यह भी पढ़े-अगर नहीं जा पा रहे हैं अपने गाँव तो देख लीजिए Panchayat season 2, शहर में भी बैठकर मिलेगा गाँव का भरपूर मज़ा

प्यार का पंचनामा

फिल्म प्यार का पंचनामा लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया था. लेकिन इस फिल्म में एक सीन ऐसा आता है जब तीनों बाइक पर ट्रिपलिंग करते हुए एक ढाबे पर जाते हैं और जब वहां से लौटते हैं तो यह जीप में नजर आते हैं.

बदलापुर

 


बदलापुर फिल्म में ओरिजिनल सीसीटीवी फुटेज में म्यूजिक बजाते हुए नजर आते हैं लेकिन जब रघु हरमन से मिलता है तो सीसीटीवी क्लिप में यह नहीं दिखता है.

मजबूर

फिल्म मजबूर में अमिताभ बच्चन को ब्रेन ट्यूमर होता है लेकिन इनका सर्जरी बिना बाल सेव किए ही हो जाता है जो एक बहुत बड़ी गलती थी.

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया था. हालांकि, इस फिल्म में एक समय ऐसा आता है जब कैटरीना कैफ रितिक रोशन को बाइक से फॉलो करती हैं और इस दौरान यह पिंक टॉप में नजर आती हैं. हालांकि, अगले दिन ही इनके टॉप का कलर चेंज हो जाता है.

यह भी पढ़े-जब बेरोज़गार बॉबी देओल से बेटे पूछने लगे सवाल, मम्मी की तरह आप क्यों नहीं जाते काम पर