बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय कहे जाने वाले कार्तिक आर्यन आज अपना 32 वां जन्मदिन मना रहे हैं गौरतलब है कि एक्टर ने बिना गॉडफादर और बिना किसी पोर्टफोलियो के हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने बलबूते पर नाम कमाया है. अपने बर्थडे के मौके पर कार्तिक आर्यन ने अपनी फैमिली के कुछ खास तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. कार्तिक आर्यन के पेरेंट्स उनसे काफी क्लोज है इस बारे में उन्होंने कई बार खुलकर बात भी की है.

आसान नहीं था सफर
गौरतलब है कि कार्तिक आर्यन को बाहरी होने की वजह से उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. इसलिए उनका सफर आसान नहीं था उन्होंने अपने ऑडिशन के लिए कॉलेज की क्लास तक को बंक किया है. कार्तिक आर्यन ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी उन्होंने 3 साल तक लगातार मॉडलिंग की.

नहीं थे पैसे
कार्तिक आर्यन ने एक बार जिक्र करते हुए बताया था कि उनके पास पोर्टफोलियो के लिए पैसे नहीं होते थे तब वह ग्रुप फोटो से अपनी फोटो को क्रॉप कर काम चलाया करते थे. बाद में उन्होंने एक इंस्टिट्यूट से एक्टिंग का कोर्स भी किया लेकिन इस बारे में उन्होंने अपने माता-पिता को नहीं बताया. उन्होंने बताया था कि एक फिल्म को साइन करने के बाद ही अपने परिवार को बताया था. जब कार्तिक कॉलेज की थर्ड ईयर में थे तब उन्हें लव रंजन की दोस्त प्यार का पंचनामा फिल्म में काम करने का मौका मिला.

यह भी पढे़ फिल्म पोन्नियिन सेल्वन के लिए ऐश्वर्या राय से लेकर प्रकाश राज तक ने वसूली है मोटी फीस, मेकर्स के छूट चुके हैं पसीने

12 लोग एक साथ रहते थे कार्तिक
कार्तिक ने एक बार बताया था कि वह मुंबई में एक साथ 12 लोगों के साथ किसी अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए थे क्योंकि उस वक्त का किराया काफी ज्यादा था इसलिए उन्होंने अपने खर्चे निकालने के लिए प्यार के पंचनामा फिल्म में उन्होंने काम किया. साल 2011 में प्यार का पंचनामा रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को कमाल का रिस्पांस मिला इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में हाथ आजमाए लेकिन सफलता नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने प्यार का पंचनामा 2 और सोनू की टीटू की स्वीटी जैसी फिल्मों में काम किया इसके बाद से कार्तिक आर्यन के सितारे बुलंद हो गए. फिर कार्तिक ने अपने जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज वह एक सफल एक्टर के तौर पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान रखते हैं.

यह भी पढे़ Ram Setu: फिल्म का दूसरे दिन बेहद खराब प्रदर्शन,बॉक्स ऑफिस पर हुई भारी गिरावट