भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार दिनेश लाल निरहुआ बीते दिनों आजमगढ़ में हुए उपचुनाव में जीत गए हैं और दिनेश लाल निरहुआ अब सांसद बन गए हैं. जी हां अखिलेश यादव ने अपनी सीट आजमगढ़ से इस्तीफा दे दिया था इसके बाद से फिर से यहां पर उपचुनाव हुआ था और बीते रविवार को उपचुनाव की गिनती हुई थी इस दौरान निरहुआ ने बाजी मार ली और सांसद बन गए. निरहुआ भोजपुरी सिनेमा के काफी बड़े स्टार माने जाते हैं और इन्होंने भोजपुरी सिनेमा में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया है लेकिन क्या आपको पता है निरहुआ ने यह सफलता प्राप्त करने के लिए काफी ज्यादा मेहनत किया है.

जी हां एक समय ऐसा था जब निरहुआ के घर पर खाने का भी नहीं हुआ करता था और ऐसे में इन्हें शादियों में गाना गाना पड़ता था और वहां से जो पैसे मिलते थे वहां से इनका घर का खर्चा चलता था. निरहुआ ने काफी ज्यादा मेहनत की और फिर भोजपुरी सिनेमा में सिंगर के तौर पर अपनी पहचान बनाई और धीरे-धीरे यह भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार बन के उभर गए. आपको बता दें कि निरहुआ 43 साल के हो चुके हैं और इनका जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में साल 1979 में हुआ था. दिनेश लाल निरहुआ के माता का नाम चंद्र ज्योति यादव है तो वहीं इनके पिता का नाम कुमार यादव है.

यह भी पढ़े-बॉलीवुड के इन सितारों ने बेटी की उम्र की लड़कियों से रचाई शादी, सैफ अली खान से लेकर राजेश खन्ना तक शामिल है इस लिस्ट में

निरहुआ के पिता कोलकाता के एक कंपनी में नौकरी करते थे और यहां इनकी मासिक वेतन 3500 थी और इसी 3500 रुपए से उनके पूरे परिवार का खर्चा चलता था. इतने कम पैसों में घर का खर्चा चलाना काफी मुश्किल था ऐसे में निरहुआ भी बचपन से काम करने लगे थे. निरहुआ का असली नाम दिनेश लाल यादव है. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद से इनका नाम निरहुआ पड़ गया था. दरअसल दिनेश लाल यादव ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में निरहुआ नाम की कई फिल्मों में काम किया है. जिसके बाद से इनका नाम ही निरहुआ पड़ गया और लोग इन्हें निरहुआ के नाम से जानने लगे.

आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा में निरहुआ की जोड़ी अमरपाली दुबे के साथ काफी ज्यादा पसंद की जाती है और इन दोनों की जोड़ी ने मिलकर भोजपुरी सिनेमा में लगभग 30 से ज्यादा फिल्मों में एक साथ काम किया है. इतना ही नहीं यह रियल लाइफ में भी एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त माने जाते हैं और आजमगढ़ के लोकसभा चुनाव में अमरपाली दुबे ने निरहुआ का काफी ज्यादा मदद किया था. कभी शादियों में गाना गाकर अपने घर का पेट भरने वाले दिनेश लाल यादव आज भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार हैं और अब सांसद भी बन चुके हैं और आज करोड़ों रुपए के मालिक हैं. इतना कुछ निरहुआ ने सिर्फ और सिर्फ अपने मेहनत के दम पर खड़ा किया है.

यह भी पढ़े-अपने से 26 साल छोटी पत्नी को मिलिंद बिस्तर पर कैसे करते हैं खुश, खोल दिए बेडरूम सीक्रेट्स