दुनियाभर में कई ऐसी जगह है जहां कुछ न कुछ नया सुनने को मिलता रहता है. इस बार साउथ अफ्रीका का एक गांव काफी चर्चा में बना हुआ हैं. इस गांव में बिना मर्दों के महिलाएं प्रेगनेंट हो जाती है. लेकिन सवाल ये उठता है कि बिना मर्दों के महिलाएं प्रेगनेंट होती कैसे हैं?

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के इस गांव में पिछले कुछ सालों मर्दों को जाना सख्त मना है. इस गांव में केवल महिलाएं ही रहती हैं. लेकिन जब मर्द इस गांव में जा ही नहीं सकते तो इस गांव की आबादी कैसे बढ़ रही हैं. इसपर यकीन करना बेहद मुश्किल काम है. चलिए इसके पीछे की वजह जानते है.

पिछले 30 सालों से मर्दों को इस गांव की एंट्री पर है रोक

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका में स्तिथ उमोजा गांव में पिछले 30 सालों से मर्दों की एंट्री पर बैन लगा हुआ है. लेकिन फिर भी उमोज़ा गांव की महिलाए गर्भपति हो जाती है. हैरानी की बात ये है कि जब इस गांव में मर्दों की एंट्री पर बैन लगा हुआ है तो यहां की महिलाए गर्भधारण कैसी कर लेती है?

बता दें कि यहां की महिलाए अपने दम पर अपने बच्चों और अपना घर की जिम्मेदारी लेती है. वो अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश करती है, खास बात ये है कि बच्चों को तो पता ही नहीं होता की उनके पिता आखिर कौन है. इस गांव में सिर्फ उनके बच्चों और महिलाओं को रहने की अनुमति है.

क्यों 30 सालों से मर्दों पर लगा है बैन

इमोजा गांव को केवल 15 महिलाओं ने बसाया था इन महिलाओं के साथ ब्रिटिश जवानों ने रेप किया था. इस अत्याचार को महिलाओं ने रोकने के लिए अपने गांव में मर्दों की एंट्री पर बैन लगा दिया. पिछले 30 सालों से इस गांव में एक भी मर्द नहीं जा सका है.

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका का ये उमोजा गांव घने जंगलों के बीच में बसा हुआ है. लेकिन यहां की एक भी महिला किसी चीज़ से नहीं डरती हैं. इस गांव में कुल 250 महिलाए रहती है. हालांकि सोचने की बात ये है की जब कोई भी मर्द इस गांव में नहीं गया था वहां की आबादी कैसी बढ़ रही है?

महिलाए क्यों हो रही है प्रेगनेंट?

आज के दौर में बच्चों बच्चों को मालूम है और प्रकृति का नियम भी है कि बिना मर्द के कोई भी महिला प्रेगनेंट नहीं हो सकती हैं. लेकिन साउथ अफ्रीका के उमोजा गांव में ऐसा हो रहा है. लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और ही हैं.

दरअसल, गांव के बाहर जंगल में कुछ मर्द चोरी छुपे आ जाते है और गांव की नौजवान महिलाए उनके पास जाकर शारीरिक संबंध बनाती है, और ये संबंध तब तक चलता है जब तक महिला गर्भपाती न हो जाए. जैसी महिला प्रेगनेंट होती है वैसे ही महिला इस आदमी से रिश्ता खत्म कर देती है. एक यहीं वजह से जिससे गांव की आबादी दिन पे दिन बढ़ रही है.

 

ये भी पढ़े: लंदन के इस महिला के साथ भी रहे हैं आमिर खान के संबंध, एक 18 साल का बेटा भी है इनका.