इन दिनों कपिल शर्मा को शायद ही कोई होगा जो आज उन्हें नहीं जानता हो. उन्होंने अपनी पहचान अपने मेहनत के बलबूते पर बनाई है. एक समय ऐसा था जब कपिल शर्मा की जेब में एक भी रुपए नहीं हुआ करते थे. और वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. कपिल ने अपने इस मकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत की है. लेकिन आज कपिल शर्मा इंडस्ट्री में एक बड़ा चेहरा बन चुके हैं. उन्होंने इंटरटेनमेंट की दुनिया में वह मकाम हासिल किया है. जो अच्छे-अच्छे नहीं कर पाते हैं उन्हें कॉमेडी का दूसरा नाम कहा जाए तो गलत नहीं होगा. आज के इस लेख में हम कपिल शर्मा से जुड़ी हुई कुछ रोचक बातें करेंगे.

बनना चाहते थे सिंगर

बता दें कि कॉमेडी किंग कपिल शर्मा अपने करियर के शुरुआती दौर में एक सिंगर बनना चाहते थे. लेकिन पिता की मौत की वजह से कपिल की आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो गई. फिर उन्होंने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज सीजन 3 में पार्टिसिपेट किया जहां उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई इस शो के तीसरे सीजन में उन्होंने अपनी कॉमेडी से जजों का दिल जीत लिया. इसके बाद उन्होंने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज सीजन 3 को अपने नाम किया. इसके बाद कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपनी जिंदगी में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उनकी किस्मत का सितारा चमका और उन्होंने साल 2010 और 2013 के बीच कॉमेडी सर्कस में भाग लिया और विजेता बने.

यह भी पढें: 5 रुपया के लिए रोने वाले कपिल शर्मा के चंदू असल जीवन में जीते हैं महाराजाओं वाली लाइफ़, इतने संपत्ति के हैं मालिक

फिर हुई द कपिल शर्मा शो की शुरुआत

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने साल 2010 और 2013 के बीच कॉमेडी सर्कस में विजेता बनने के बाद उन्होंने द कपिल शर्मा शो की शुरुआत की. धीरे-धीरे इनका शो बुलंदियों पर पहुंचने लगा.और आज इस शो में बड़े बड़े सुपरस्टार और क्रिकेटर्स भाग लेते हैं. जो कपिल के साथ अपना अनुभव साझा करते हैं. कभी पैसों की तंगी से जूझ रहे कपिल शर्मा की गिनती आज 100 सबसे अमीर कलाकारों में होती है.

करते हैं मोटी कमाई

एक रिपोर्ट के अनुसार कपिल शर्मा साल में लगभग 58 करोड़ की मोटी कमाई करते हैं. इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड में भी हाथ आजमाया जहां उन्होंने फिल्म किस किसको प्यार करूं से अपना डेब्यू किया. बता दे कि कपिल शर्मा कॉमेडी और एक्टिंग के अलावा सिंगिंग करना भी काफी पसंद करते हैं. और वह गाना गाने का कोई भी बहाना नहीं छोड़ते हैं.

यह भी पढे: कपिल शर्मा पर दर्ज हुआ केस, इस बड़े जुर्म में पाए गए हैं आरोपी, आप भी जानकर रहे जाएंगे हैरान