वैसे तो बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस का नाम उनके बोल्ड अंदाज़ के लिए दुनियाभर में मशहूर रहा है लेकिन इनमें से एक नाम जो आज भी लोगों के दिलों पर राज करता है वो है अर्चना पूरन सिंह. जी हां वही अर्चना जिनको आज आप सब लाफ्टर क्वीन के नाम से जानते हैं। किसी ज़माने में यही अर्चना बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों की गिनती में शुमार थीं जिनका नाम उनके बोल्ड अंदाज़ और खूबसूरती के लिए कई पेपरों की हैडलाइन बनता था.

लोगों के दिलों पर अपने दिलकश अंदाज़ और लाजवाब एक्टिंग से राज करने वाली अर्चना की ज़िंदगी काफी मुश्किलों भरी रही है। बॉलीवुड में छोटे-मोटे रोल से शुरुआत करने वाली अर्चना ने कई सालों के संघर्ष के बाद इस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है। फिल्मी दुनिया के अलावा उन्होंने कई सालों तक छोटे पर्दे पर भी राज किया है। तीस सालों के इस टीवी के सफर में अर्चना की ज़िंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है। इसका सबसे बड़ा कारण उनकी लव लाइफ या यू कहें उनकी रिलेशनशिप ही है.

जब टूट गई थी अर्चना की पहली शादी

एक ज़माने की खूबसूरत अदाकाराओं में से एक अर्चना की ज़िंदगी में उस वक्त भूचाल आया था जब उनकी पहली शादी महज़ चार सालों में ही टूट गई थी। उस वक्त अर्चना ने खुद को सबसे अधिक बेसहारा महसूस किया था। यहां तक कि उन्होंन रिलेशनशिप, लव, प्यार, मोहब्बत जैसे तमाम इमोशंस पर विश्वास करना तक छोड़ दिया था। वे अंदर से इतना टूट चुकी थीं कि उनका इन सब फीलिंग्स से पूरी तरह भरोसा उठ गया था.

परमीत से मिलने के बाद बदली थी अर्चना की किस्मत

तनहाई की ज़िंदगी गुज़ार रही अर्चना की ज़िंदगी में उस वक्त बहार आई थी जब उनकी मुलाकात परमीत सेठी से हुई थी। उस वक्त परमीत एक एक्टर के रुप में कई फिल्मों में नज़र आ चुके थे। दोनों की मुलाकात किसी कॉमन फ्रेंड के थ्रू हुई थी। जिसके विषय में बात करते हुए दोनों ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा भी था कि पहली बार एक-दूसरे को देखकर वे दोनों एक-दूसरे की ओर आकर्षित हुए थे. अर्चना और परमीत ने यहां तक माना था कि वे उनके डैशिंग स्टाइल पर फिदा हो गई थीं जबकि एक्टर उनकी खूबसूरती पर जान न्योछावर करने को तैयार हो गए थे। धीरे-धीरे दोनों के बीच मुलाकातें होने लगी, देखते ही देखते दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे और फिर लिव इन में रहने लगे.

रात 11 बजे निकल पड़े थे दोनों शादी करने को

टीवी इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय और चर्चित शो “द कपिल शर्मा शो” पर अपनी शादी को लेकर अर्चना ने बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि मैंने और परमीत ने रात 11 बजे शादी करने का फैसला किया था. उसी वक्त हम दोनों पंडित को ढूंढने के लिए मुंबई की सड़कों पर निकल पड़े थे। काफी मशक्कत के बाद हमें एक पंडित मिला तब उन्होंने बताया कि शादी बिना मुहुरत के नहीं होती। इसलिए हमने उन्हें रात को ही पैसे दिए और अगले दिन सुबह 11 बजे हमारी शादी हुई थी। इस विषय पर बात करते हुए अर्चना ने और भी कई बातों का जिक्र किया था.

उन्होंने बताया था कि परमीत की फैमिली उन्हें नापसंद करती थी जिसकी सबसे बड़ी वजह उनका एक्टिंग करना था. उनकी फैमिली एक सिंपल और घरेलू बहू चाहती थी. जिसके बाद कई सालों तक उन्होंने सभी से अपनी शादी की बात छिपाकर रखी थी. हालांकि, दोनों की फैमिली को इस बात की जानकारी थी. अब दोनों हैं “हैप्पी मैरिड कपल”

अर्चना और परमीत की शादी को अब 29 साल से भी अधिक का समय बीत चुका है दोनों के बीच का प्यार इतना गहरा हो चुका है जिसका अंदाज़ा उनके दो बेटों से लगाया जा सकता है. दोनों के दो बेटे हैं जो कि अब बालिग हो चुके हैं। बड़े बेटे का नाम आर्यमान है तो छोटे बेटे को आयुष्मान नाम से जाना जाता है। दोनों ही एक्टिंग की दुनिया से काफी दूर हैं। अर्चना की ज़िंदगी में परमीत के आने के बाद उनकी ज़िंदगी काफी रंगीन हो गई है। दुख की दुनिया से दूरी के कारण दोनों “हैप्पी मैरिड कपल” के रुप में जाने जाते हैं।