अभिनेत्री तब्बू ने बेहतरीन टैलेंट के बल पर बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल किया है. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में माचिस, कालापानी, अस्तित्व, चांदनी बार, मकबूल, चीनी कम, हैदर, दृश्यम,अंधाधुन समेत कई एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. तब्बू के फ़िल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट हम नौजवान से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था. यह फिल्म 1985 में रलीज हुई थी. इसके बाद तब्बू का फ़िल्मी करियर चल पड़ा और उन्होंने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. तब्बू के करियर की खास बात ये रही कि उन्होंने हमेशा कमर्शियल सक्सेस से बढ़कर परफॉरमेंस ओरिएंटेड रोल्स को अहमियत दी जिसका उन्हें फायदा मिला.


वैसे इंडस्ट्री में तकरीबन 35 साल गुजारने के दौरान तब्बू की पर्सनल लाइफ भी कम चर्चा में नहीं रही. उनका नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा. तब्बू का नाम सबसे पहले एक्टर संजय कपूर के साथ जुड़ा. संजय ने फिल्म प्रेम में तब्बू के साथ डेब्यू किया था. दोनों फिल्म की मेकिंग के दौरान एक-दूसरे के दौरान करीब आ गए थे लेकिन फिल्म की शूटिंग खत्म होते-होते इनका रिश्ता टूट गया था.इसके बाद तब्बू का नाम फिल्ममेकर साजिद नडियाडवाला के साथ जुड़ा. कहा जाता है कि तब्बू साजिद की दिवंगत पत्नी दिव्या भारती की अच्छी दोस्त थीं.उनकी मौत के बाद तब्बू ने साजिद को संभाला.तब्बू साजिद को चाहने लगे लेकिन साजिद अपनी दिवंगत पत्नी को नहीं भूल पाए और तब्बू के करीब नहीं जा पाए इसलिए दोनों अलग हो गए.

इसके बाद तब्बू का सबसे चर्चित अफेयर साउथ स्टार अक्किनेनी नागार्जुन के साथ रहा. नागार्जुन तब्बू को तबसे जानते हैं जब वो 16 साल की रही होंगी. दोनों बेहतरीन बॉन्डिंग शेयर करते हैं .रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों 10 साल तक रिलेशनशिप में रहे लेकिन फिर तब्बू समझ गईं कि नागार्जुन अपनी बीवी को नहीं छोड़ने वाले तो दोनों का ब्रेकअप हो गया.


तीन अफेयर्स के बावजूद तब्बू अपनी ज़िंदगी में किसी के साथ घर नहीं बसा पाईं. अब वह 50 साल की हो चुकी हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी शादी ना होने पाने की वजह बताते हुए मजाकिया अंदाज में कहा था, अगर आज मैं सिंगल हूं तो वो केवल अजय देवगन की वजह से हूं. मैं और अजय एक-दूसरे को 25 सालों से ज्यादा सालों से जानते हैं. वह मेरे कजिन समीर आर्या के पड़ोसी और क्लोज फ्रेंड थे. जब मैं यंग थी तब समीर और अजय मेरी जासूसी करते थे और जहां भी मैं जाती थी मेरे पीछे-पीछे आते थे. इस दौरान कोई ही लड़का मुझसे बात करने की कोशिश करता तो वो उसकी पिटाई करके उसे दूर भगा देते थे.दोनों बहुत बड़े मस्तीखोर थे तो अगर मैं सिंगल हूं तो इसकी वजह अजय हैं क्योंकि कोई लड़का मेरे पास नहीं आ पाया.मुझे उम्मीद है उन्होंने जो किया उसका उन्हें अफसोस होगा(हंसते हुए).