अभिनेत्री सुष्मिता सेन आज बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा में से एक हैं. अभिनेत्री किसी परिचय की मोहताज नहीं है इन्होंने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है. लोग इनकी खूबसूरती के दीवाने हुआ करते थे बताते चलें कि अभिनेत्री ने पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया था. दरअसल साल 1994 में उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था यह पहला मौका था जब भारत के लिए कोई मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. बता दें कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले सुष्मिता को किसी ने मॉडलिंग में जाने की सलाह दी थी इसके बाद रवीना ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में अपनी छाप छोड़ते हुए खिताब को हासिल किया. सुष्मिता सेन इसका श्रेय अपनी मम्मी को देती हैं.

फिल्म हुई ऑफर

साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल करने के बाद उन्हें फिल्मों के लिए ऑफर आने लगे थे. दरअसल टिंकल खन्ना के शो ट्विंक में उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि जब और मिस यूनिवर्स बनने के बाद में भारत लौटी तो उनके पास महेश भट्ट का फोन आया. उन्होंने मुझे एक फिल्म ऑफर की मैंने उनसे कहा कि मुझे कोई एक्टिंग नहीं आती है. और ना ही मैंने कभी एक्टिंग की क्लास ली तो महेश भट्ट ने मुझे विश्वास दिलाया कि मैं एक्टिंग में काफी अच्छा कर सकती हूं. फिर क्या था मैं सेट पर पहुंच गई.

यह भी पढ़े जब ऐश्वर्या की वजह से मिस यूनिवर्स से अपना नाम वापस लेने वाली थी सुष्मिता सेन,इसके बाद रच दिया इतिहास

जब महेश ने पकड़ा हाथ

बता दें की महेश भट्ट कि यह फिल्म में सुष्मिता सेन बतौर एक्ट्रेस काम कर रही थी. इस फिल्म में उन्हें एक रोने का सीन करना था. जब सुष्मिता सेन को यह सीन नहीं आ रहा था. इस पर महेश भट्ट ने उनसे चिल्ला कर कहा कि कहां-कहां से आ जाते हैं. इस पर एक्ट्रेस सुष्मिता सेन उन पर भड़क ऊंठी. और और वह गुस्सा होकर फिल्म का सेट छोड़कर जाने लगी उन्होंने कहा कि आप मुझसे ऐसे बात नहीं कर सकते. फिर महेश भट्ट ने उनका हाथ पकड़ा और कहा कि मुझे ऐसा ही गुस्सा चाहिए. सुष्मिता ने बताया कि महेश भट्ट ने उनसे ऐसा उन्हें गुस्सा दिलाने के लिए कहा था. सुष्मिता सेन ने अपनी पहली फिल्म महेश भट्ट के साथ की थी. और उनकी पहली फिल्म दस्तक साल 1996 में पहली बार प्रदर्शित हुई थी.

सुष्मिता का वर्क फ्रंट

सुष्मिता सेन की वर्क फ्रंट की बात करें तो उन्हें आखरी बार वेब सीरीज आर्य 2 में देखा गया था. और इस वेब सीरीज में उनके द्वारा की गई एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद भी किया था.

यह भी पढ़े कोई बाथरूम में पपीता खाता है तो कोई खुलेआम नहाता है, बॉलीवुड के इन सितारों की अजीबो-गरीब हरकतों से घर वाले भी हैं परेशान