कई बॉलीवुड सेलेब्स हैं जिनकी प्रेम कहानियां अधूरी रह गईं. इनमें संजीव कुमार और सुलक्षणा पंडित का नाम भी शामिल है. संजीव कुमार सुलक्षणा ने कई फिल्मों में साथ काम किया. इस दौरान सुलक्षणा को संजीव कुमार भा गए. वह उनपर फ़िदा हो गईं. वह उनसे शादी भी करना चाहती थीं इसलिए उन्होंने संजीव को शादी के लिए प्रपोज़ किया. सुलक्षणा को लगा था कि संजीव उनके मैरिज प्रपोजल को स्वीकार कर लेंगे और शादी के लिए हां कह देंगे लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ. संजीव ने सुलक्षणा से शादी के लिए मना करके उनका दिल तोड़ दिया.

इसकी एक वजह ये थी कि संजीव किसी से शादी ना करने की कसम खा चुके थे. दरअसल, संजीव कुमार हेमा मालिनी को बेहद चाहते थे. वह उनसे किसी भी कीमत पर शादी करना चाहते थे लेकिन उनका ये सपना पूरा हो नहीं सका. संजीव कुमार जब हेमा का हाथ मांगने के लिए हेमा के घर गए और उनकी मां से मिले तो उन्हें नाकामी हाथ लगी. हेमा की मां ये कहकर संजीव कुमार के सपने तोड़ दिए कि वह अपनी कास्ट में बेटी के लिए लड़का देख चुकी हैं और हेमा की शादी वह उसी लड़के से करेंगी.हेमा को संजीव से शादी पर कोई एतराज़ नहीं था लेकिन वह अपनी मां की मर्जी के खिलाफ नहीं जा सकती थीं. यही वजह है कि हेमा भी संजीव कुमार से शादी की लिए इनकार करके अलग हो गईं. इस इनकार से संजीव कुमार का दिल टूट गया और उन्होंने फैसला किया कि वह जीवनभर किसी से शादी नहीं करेंगे.

उधर, सुलक्षणा संजीव को चाहती थीं लेकिन एक्टर का शादी ना करने का फैसला उनके प्यार पर भारी पड़ गया.आपको बता दें कि संजीव से शादी ना होने की स्थिति में सुलक्षणा ने भी जीवनभर किसी और से शादी ना करने की कसम खा ली. संजीव कुमार की 47 साल की उम्र में हार्ट अटैक से मौत हो गई.वहीं,सुलक्षणा अब अकेले जीवन काटने को मजबूर हैं. कुछ साल पहले बाथरूम में गिरने से उनके हिप्स की हड्डी टूट गई थी जिसके बाद उनकी चार सर्जरियां की जा चुकी हैं. सुलक्षणा का लुक भी पहले से काफी बदल गया है और अब वह चलने-फिरने में भी असमर्थ हैं.