हिंदी सिनेमा में अब तक कई खूंखार विलेन मशहूर हुए हैं. वहीं अगर साउथ सिनेमा और हिंदी सिनेमा की बात करें तो इन दोनों ही सिनेमा में प्रकाश राज ने विलेन के किरदार ज्यादातर निभाये और यह हर किरदार में एकदम फिट बैठे हैं. प्रकाश राज का खूंखार अंदाज़ फिल्म में जान फूंकने का काम कर करता है. भले ही प्रकाश राज आज साउथ इंडस्ट्री और हिंदी सिनेमा के जाने-माने एक्टर बन चुके हैं एक समय पर इन्हें काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ा था.

उन्होंने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया है. आज के इस पोस्ट में हम आपको इन्हीं के संघर्ष के बारे में बताने वाले हैं. 26 मार्च 1965 को प्रकाश राज का जन्म बेंगलुरु में हुआ था और हाल ही में उन्होंने अपना 57वा जन्मदिन भी सेलिब्रेट किया है. उसको लेकर एक बार फिर से यह लाइम लाइट में है. वर्तमान समय में प्रकाश राज एक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर काम करते हैं.

लेकिन एक समय इन्हें स्ट्रीट प्ले करने के लिए महज 300 मिलते थे और उस समय यह काफी ज्यादा गरीबी में रहा करते थे प्रकाश राज कई इंटरव्यूज में बता चुके हैं कि उन्हें बचपन में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा है. वर्तमान समय में भले ही इन्होंने आज एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. लेकिन जब भी पुराने दौर को याद करते हुए तो भावुक हो जाते हैं. बता दें, प्रकाश राज को 3 भाषाओं में नेशनल अवार्ड मिल चुके हैं उन्होंने अभी तक 300 से अधिक फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभाए हैं.

यह भी पढ़ें – ये हैं टीवी की दुनिया की सबसे खूबसूरत नागिनें, जो लोगों के दिलों पर आज भी करती हैं राज

प्रकाश राज के बॉलीवुड कैरियर की बात करें तो इन्होंने सिंघम , दबंग जैसी दमदार फिल्मों में काम किया है और इन फिल्मों की वजह से ही में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई थी. वही साउथ में तो इनकी तमाम फिल्में हैं! वहीं इनकी पर्सनल लाइफ की बात का नहीं तो इन्होंने साल 2010 में जानी-मानी कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से दूसरी शादी की थी हालांकि, यह शादी ज्यादा समय तक चल नहीं पाई और यह फिर अलग हो गए वर्तमान समय में प्रकाश राज कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और इनकी अपकमिंग फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 है. इस फिल्म में यह दमदार अंदाज में दिखाई देने वाले है. फिल्म 14 अप्रैल को थिएटर्स में लगने वाली है.

यह भी पढ़ें – अपने बेटे के कारण 56 साल की उम्र में प्रकाश राज को करनी पड़ी फिर से शादी