बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना यूं तो आज हमारे बीच नहीं है लेकिन यह अपने फिल्मों के माध्यम से आज भी हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे. दरअसल, राजेश खन्ना बॉलीवुड के बेहद ही शानदार अभिनेता माने जाते हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और यही कारण है कि राजेश खन्ना आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. राजेश खन्ना ने भले ही इस दुनिया से अलविदा ले लिया है लेकिन जब भी इनकी फिल्में टीवी पर चलती है तो लोग इनके फिल्मों को बड़े चाव से देखते हैं और इनके एक्टिंग की खूब ज्यादा तारीफ करते हैं.

इतना ही नहीं राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार के तौर पर भी जाने जाते हैं. राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के एक ऐसे अभिनेता थे. जो अपने एक्टिंग के साथ-साथ अपने किस्सों के लिए भी काफी ज्यादा चर्चाओं में नजर आते हैं. ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको राजेश खन्ना के जीवन से जुड़े एक ऐसे किस्से के बारे में बताने वाले हैं जब राजेश खन्ना आधी रात को अपनी नौकरानी के घर पहुंच गए थे.

दरअसल, राजेश खन्ना एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ एक दयालु किस्म के व्यक्ति माने जाते थे. जब राजेश खन्ना को पता चला कि उनकी नौकरानी की बहन को दिल की बीमारी है तब उन्होंने अपने नौकरानी की बहन का सारा खर्चा उठाया और उसके दिल की बीमारी का इलाज भी करवाया. जिसके बाद ऑपरेशन तो सफल रहा लेकिन डॉक्टर ने नौकरानी की बहन को 3 महीने तक कोई काम ना करने की हिदायत दी और इस बात का पता जैसे ही राजेश खन्ना को लगा तो राजेश खन्ना हैरान हो गए.

यह भी पढ़ें – जब राजेश खन्ना के लिए नसीरुद्दीन शाह ने किया था अपशब्दों का इस्तेमाल, जानिये क्या था वो किस्सा

जिसके बाद राजेश खन्ना को अचानक से उसकी चिंता होने लगी. इसके बाद राजेश खन्ना ने अपने करीबी भूपेश को फोन किया और जिप्सी निकालने की बात कही इतना नहीं उन्होंने कहा कि 6 महीने के राशन जिप्सी में भरो और राशन लेकर राजेश खन्ना आधी रात को अपने नौकरानी के घर पहुंच गए और सारी राशन को उसके घर पर रख दिया. ताकि आराम से वह अपना जीवन व्यतीत कर सकें. राजेश खन्ना का यह दयालुपना लोगों को काफी अच्छा लगता था.

यह भी पढ़ें – डिंपल कपाड़िया की बहन के साथ भी राजेश खन्ना ने किया था यह काम, कम उम्र में ही हो गई थी मौत