ओटीटी की नई दुनिया ने तमाम नए नए लोगों को तगड़ी पहचान दी है. ओटीटी ने लोगों के देखने का नजरिया ही बदल दिया है. ओटीटी को अब देश के कोने कोने से भरपूर प्यार मिलता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको ओटीटी के बारे में नहीं बल्कि इस प्लेटफार्म पर आने वाले 1 स्टार के बारे में बताने वाले हैं. जी हां, आज के इस पोस्ट में हम जितेंद्र कुमार यानी जीतू भैया की कहानी से रुबरु कराने वाले हैं. कैसे उनका सफर आईआईटी और फिर इंजीनियरिंग से शुरू हुआ और अब एक्टिंग में आकर रुका हुआ है.

बचपन से एयरोस्पेस में जाने की थी तमन्ना

 

जितेंद्र कुमार उर्फ जीतू भैया या कहे पंचायत वेब सीरीज के सचिव जी बचपन से ही एयरोस्पेस के इंजीनियर बनना चाहते थे लेकिन जब उन्होंने इस फील्ड में अपना कैरियर बनाने की सोचा तो आईआईटी में इनकी रैंक कम थी जिसकी वजह से उनके सपने को बहुत चोट लगी और इन्होंने इंजीनियरिंग छोड़ने का फैसला किया. लेकिन एक बात थी यह हमेशा से ही मिमिक्री करते थे तो उन्होंने सोचा क्यों ना एक्टिंग में कैरियर बनाया जाए. उन दिनों जितेंद्र कुमार स्कूल में भी ऐसे प्रोग्रामों में पार्टिसिपेट लिया करते थे.

कॉलेज के थिएटर ग्रुप ने बदल दी किस्मत

जीतू भैया एक्टिंग में तो जाने की सोच ही रहे थे उसी बीच इनके कॉलेज में एक थिएटर प्रोग्राम आयोजित किया गया था और सब बच्चे ऑडिशन दे रहे थे जीतेंद्र कुमार से भी कहा गया था कि वह भी ऑडिशन दें, ऑडिशन देने से पहले जीतेंद्र कुमार काफी नर्वस थे लेकिन इनकी एक्टिंग को देखकर हर कोई प्रभावित हो गया था और वहीं से इनके अंदर एक्टर बनने का कीड़ा जन्म लेने लगा. और यह उस समय ही परमानेंट कॉलेज के थिएटर ग्रुप का हिस्सा बन गए.

यह भी पढ़े-अगर नहीं जा पा रहे हैं अपने गाँव तो देख लीजिए Panchayat season 2, शहर में भी बैठकर मिलेगा गाँव का भरपूर मज़ा

जॉब नहीं मिली तो किया TVF का रुख

कॉलेज में हर किसी की चाहत होती है ग्रेजुएशन खत्म होते ही उसका कॉलेज से प्लेसमेंट हो जाए. ऐसी ही चाहत जीतेंद्र कुमार की भी थी लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया और इनको कॉलेज से प्लेस नहीं किया गया और ना ही कहीं जॉब लगी. इसी बीच इनके दोस्त ने इन्हें टीवीएफ के बारे में बताया जिसकी कहानी भी बेहद इंटरेस्टिंग है. जितेंद्र कुमार को एक जॉब की जरूरत थी और टीवीएफ को एक आईआईटी के लड़के की जरुरत थी. दोनों की जरूरतें पूरी हो चुकी थी तो इस तरह से जीतेंद्र कुमार का TVF के साथ सफर शुरू हुआ.

TVF पिक्चर्स से मिली तगड़ी पहचान

TVF के साथ जितेंद्र कुमार जुड़ तो गए थे लेकिन उन्हें भी नहीं पता था कि उनका यहां से एक्टिंग कैरियर कैसे शुरू होगा. उन्हें किस तरह से एक्टिंग करने का मौका मिलेगा. लेकिन धीरे-धीरे समय गुजरा और जीतेंद्र कुमार को भी T V F की सीरीज में काम करने का मौका मिला और काम इनका जबरदस्त था ही तो इसकी बदौलत टीवीएफ टीम का अहम हिस्सा बन गए. उसके बाद ही जितेन्द्र कुमार ने राजस्थान से बेंगलुरु का रुख किया और बेंगलुरु शिफ्ट हो गए. T V F पिक्चर्स से मिली सफलता के बाद इनको कई बेबसीरीज में काम मिलने लगा और इनके काम ने हर किसी को प्रभावित किया.

पंचायत में सचिव जी का रोल

पंचायत वेबसीरीज में जीतेंद्र कुमार अभिषेक त्रिपाठी का किरदार निभाते हैं. अभिषेक त्रिपाठी जो एक गांव में सचिव हैं और गांव के माहौल के बीच रहकर वह कैट की पढ़ाई भी करते हैं. साथ ही सचिव की मर्यादा भी निभाते हैं. जब जितेंद्र कुमार को इस रोल को ऑफर किया गया था तो तुरंत उन्होंने इसके लिए हां कर दिया था इसकी वजह शाहरुख खान है. भला शाहरुख खान इसकी वजह कैसे हो सकते हैं तो जान लीजिए दरअसल, जितेंद्र कुमार शाहरुख खान के बहुत बड़े फैन हैं. जैसे ही उन्होंने पंचायत वेब सीरीज की स्क्रिप्ट पढ़ी थी तो उन्हें लगा कि यह किरदार स्वदेश फिल्म के मोहन की तरह हो सकता है.

यह भी पढ़े-दोस्तों के साथ पार्टी में नजर आई Nyasa Devgan, पिंक ड्रेस में ढाया कहर