कुछ सालों में बॉलीवुड ने कई बेहतरीन बेहतरीन सितारों को खोया है. यह सितारे इंडस्ट्री में काफी ज्यादा चमकते थे. हालांकि, उनके जाने के बाद इंडस्ट्री की चमक धुंधली हो गई है. ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको बॉलीवुड के उन दिवंगत सितारों के बारे में बताने वाले हैं जिनके जाने के बाद भी उनकी फिल्में रिलीज हुई थी.

इरफान खान

बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल इरफान खान का 29 अप्रैल 2020 का निधन ब्रेन ट्यूमर की वजह से हो गया था.इरफान खान के जाने के बाद से पूरा देश इनकी शोक में डूब गया था. दुनिया को अलविदा कहते वक्त इरफान खान ने पीछे कई प्रोजेक्ट छोड़ दिया था. उनमें से इनकी एक फिल्म आखिरकार 2 साल बाद रिलीज होने के लिए तैयार हो गई है. इस फिल्म का नाम है अपनों से बेवफाई.

श्रीदेवी

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी 2018 को हुआ था. दरअसल, श्रीदेवी अपने होटल के कमरे में मृत पाई गई थी. हालांकि, श्रीदेवी के मौत की असली वजह का पता अभी तक नहीं चल पाया है. श्रीदेवी के जाने के बाद उनकी आखिरी फिल्म जीरो रिलीज हुई थी जीरो फिल्म श्री देवी के निधन के बाद रिलीज हुई थी. इस फिल्म में श्रीदेवी कैमियो की भूमिका में नज़र आई थी.

सुशांत सिंह राजपूत

sushant singh rajputबॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का निधन 14 जून 2020 को हुआ था. दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत अपने कमरे में पंखे से लटकते हुए पाए गए थे. जिसके बाद से पूरे देश में विवाद हुआ था कुछ लोगों का मानना था कि यह आत्महत्या नहीं एक मर्डर है लेकिन आज तक यह बात क्लियर नहीं हो पाई .सुशांत सिंह राजपूत के जाने के बाद इनका फिल्म दिल बेचारा रिलीज हुआ था.

ऋषि कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन 30 अप्रैल 2020 को हुआ था. ऋषि कपूर के निधन से एक दिन पहले ही इरफान खान का निधन हुआ था. ऐसे में इंडस्ट्री ने कई बेहतरीन बेहतरीन अभिनेताओं को खो दिया. ऋषि कपूर के निधन के 2 साल बाद इनकी फिल्म शर्मा जी नमकीन रिलीज हुई थी.

राजीव कपूर

9 फरवरी 2021 को हार्टअटैक के चलते राजीव कपूर का निधन हो गया था. हालांकि निधन के बाद इनकी फिल्म तुलसीदास जूनियर 4 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी.

ओम पुरी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का 6 जनवरी 2017 को निधन हो गया था. उनके जाने के बाद से उनकी फिल्म ओमप्रकाश जिंदाबाद 3 साल बाद रिलीज हुई थी.

आसिफ बसरा

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर आसिफ बसरा ने 12 नवंबर 2020 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उनके जाने के 1 साल बाद इनकी फिल्म सूर्यवंशी रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें – इस वजह से इन सितारों को नहीं मिला था रणबीर आलिया के शादी का कार्ड, सलमान से लेकर कैटरीना तक हैं शामिल
बिक्रमजीत कंवरपाल

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का निधन 1 मई 2021 को कोरोना महामारी के वजह से हुआ था. उनके निधन के बाद से साउथ की फिल्म डॉक्टर रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें – फिल्मी दुनिया के इन 10 सितारों अपने सिद्धांतों की वजह से ठुकरा दिया करोड़ों का एड