इन दिनों ट्विटर पर साउथ इंडस्ट्री की फिल्म और हिंदी फिल्मों को लेकर बहस छिड़ी हुई है ऐसे में आज हम आपको साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं. जो बॉलीवुड की फिल्मों को कॉपी करके बनाया गया है.

लव आज कल

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता सैफ अली खान की फिल्म लव आज कल को साउथ इंडस्ट्री में कॉपी करके तीन मार नाम से रिलीज किया गया था और इस फिल्म में पवन कल्याण लीड रोल में थे.

जब बी मेट

बॉलीवुड के बेहद ही टैलेंटेड अभिनेता शाहिद कपूर और करीना कपूर खान की फिल्म जब वी मेट को भी साउथ इंडस्ट्री ने कॉपी किया था. जी हां इस फिल्म को कॉपी करके 2009 में कंडेन काढलाई के नाम से रिलीज किया था.

इसे भी पढ़े-एसएस राजामौली की उम्मीदों पर पानी फेर दिया चिरंजीवी ने, मार दिया उनकी फिल्म को लात

देली बेली

फिल्म देली बेली को भी साउथ इंडस्ट्री ने कॉपी कर लिया था. जी हां इस फिल्म का रिमिक Settai के नाम से रिलीज किया गया था.

पिंक

साल 2017 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म पिंक काफी ज्यादा सुर्खियों में रही थी. दरअसल, ये फिल्म एक गंभीर मुद्दे पर बनाई गई थी और इस को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था. हालांकि, साउथ इंडस्ट्री में भी साल 2019 में इस फिल्म का रीमेक बना दिया गया था. इस फिल्म को साउथ इंडस्ट्री में नेरकोंडा परवाई के नाम से रिलीज किया गया था और इस फिल्म में मेन लीड में अजीत कुमार नजर आए थे.

दबंग

सलमान खान की फिल्म दबंग का भी साउथ इंडस्ट्री में रीमेक बन चुका है. जी हां सलमान खान की फिल्म दबंग को साल 2012 में साउथ इंडस्ट्री में गब्बर सिंह के नाम से रिलीज किया गया था.

थ्री ईडियट्स

आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स अभी भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती है. आपको बता दें कि यह फिल्म लोगों को काफी ज्यादा ज्यादा पसंद आई थी. इस फिल्म को लोगों ने खूब सारा प्यार दिया था. आपको बता दें कि यह फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई थी. हालांकि, साल 2012 में साउथ में भी इस फिल्म का रीमिक्स बनाया गया था जिसका नाम नानबन था.

इसे भी पढ़े-केजीएफ 2 के अलावा साउथ की इन फिल्मों ने भी हिंदी भाषा में मचा दिया था धमाल, एक ने तो पार कर दिया था 500 करोड़ का आंकड़ा