देश इस समय कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है. इस बीमारी ने आम और ख़ास लगभग सभी लोगों को अपनी चपेट में लिया हुआ है. वहीं, कोरोना संक्रमण के इस दौर में कुछ लोग दूसरों की मदद करके दिन-रात इंसानियत का अपना फ़र्ज़ निभा रहे हैं. ऐसा ही एक नाम है एक्टर सोनू सूद का जो लगभग पिछले एक-ढेड़ साल से ज़रूरतमंदों की हर संभव मदद कर रहे हैं. जब आदमी सब तरफ से थक हार जाता है तब सोनू सूद ही इकलौते ऐसे शख्स होते हैं जिससे लोग उम्मीद लगाते हैं.

आपको बता दें कि अब तक सोनू सूद लाखों लोगों की मदद कर चुके हैं और लगातार करते भी जा रहे हैं. इसी क्रम में सोनू सूद ने हाल ही में क्रिकेटर सुरेश रैना के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. दरअसल, सुरेश रैना ने कल मेरठ में रहने वाली अपनी मौसी के लिए सोशल मीडिया के जरिए मदद मांगी थी. सुरेश ने लिखा था, ‘मेरी मौसी के लिए मेरठ में एक ऑक्सीजन सिलेंडर की तुरंत ज़रुरत है. उनकी उम्र 65 साल है वो अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें फेफड़ों का गंभीर संक्रमण है. मौसी कोरोना संक्रमित हैं और उनका SPO2 लेवल बिना सपोर्ट के 70 और ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ 90 है. कृपया कोई मदद करें’.

आपको बता दें कि सुरेश रैना ने इस ट्वीट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी टैग किया था. हालांकि, सुरेश के इस इमरजेंसी ट्वीट को देखते ही सोनू ने तुरंत उस पर रिप्लाई करते हुए लिखा, ‘भाई मुझे डिटेल्स भेजो मैं सिलेंडर भिजवाता हूं’. आपको बता दें कि इसके थोड़ी ही देर बाद सोनू सूद ने क्रिकेटर सुरेश रैना को जानकारी दी कि सिलेंडर की व्यस्था हो चुकी है और वो आपको अगले 10 मिनट में मिल जाएगा. सोनू से तुरंत मिली इस मदद पर सुरेश रैना ने भी सोशल मीडिया पर उनका आभार व्यक्त किया और लिखा. ‘बिग हेल्प (यानी आपने बहुत बड़ी मदद की है) सोनू पाजी मदद करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, ईश्वर आप पर कृपा बनाए रखे’. बताते चलें कि लोगों की मदद करने के चलते ही सोनू सूद को लोग भगवान की तरह भी पूजते हैं. ख़बरों की मानें तो सोनू के फैन्स ने उनका एक मंदिर भी बनाया है जिसमें रोज़ उनकी पूजा होती है.