bollywood-interesting-films

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री फिल्मी दुनिया में एक बहुत बड़ा नाम है, बॉलीवुड इंडस्ट्री एक बहुत बड़ी फिल्म इंडस्ट्री होने के साथ साथ हर साल हज़ारों फ़िल्में पब्लिक के सामने पेश करती है जो कि हॉलीवुड इंडस्ट्री का दो गुना होता है। बॉलीवुड फ़िल्मों की एक और खास बात ये भी है कि ये सारी फ़िल्में अपने नाम से ही लोगों को लुभा लेती है, लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड में कुछ ऐसी भी फ़िल्में है जिनके नाम बेहद अजीबोगरीब किस्म के हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ अजीबोगरीब फ़िल्मों के नाम

अल्लाह मेहरबान तो गधा पहलवान

bollywood-interesting-films

अब आप कहेंगें ये तो हिन्दी की एक मशहूर कहावत है। तो हिन्दी की कहावत के साथ ये बॉलीवुड के फिल्म का भी नाम। यह फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में लीड रोल में कादर खान हैं।

अंधेरी रात में दिया तेरे हाथ में

bollywood-interesting-films

इस फिल्म का नाम सुनकर आप जरूर चौक गए होगें, और ये नाम आपको भी अजीबोगरीब लगा होगा। और आप सोच रहे होगें ये कैसा नाम है? और अंधेरी रात में हाथ में ऐसा क्या दे दिया कि यही फिल्म का नाम भी रख दिया। ये फिल्म साल 1986 में रिलीज हुई थी।

उधार का सिंदूर

bollywood-interesting-films

लोग अक्सर अपने दोस्तों से पैसे उधार लेते हैं, तो कई बार कोई अपने पड़ोसी से थोड़ा सा चीनी, नमक जैसी चीजें लेता है। लेकिन इस फिल्म को देखने के बाद मालूम पड़ा कि सिंदूर भी उधार में मिल जाता है। यह फिल्म साल 1976 में आयी थी जिसमें लीड रोल में जीतेन्द्र हैं।

राजा रानी को चाहिए पसीना

bollywood-interesting-films

इस फिल्म का नाम सुनकर आप सोच रहे होगें की ये कैसा नाम है, और ये राजा रानी को पसीना क्यों चाहिए। इस फिल्म में लीड रोल में सिद्धार्थ राय हैं और ये फिल्म साल 1978 में रिलीज हुई थी।

सस्ती दुल्हन महँगा दूल्हा

bollywood-interesting-films

आज तक आपने सिर्फ बाज़ार से सामान खरीदते समय सस्ता महँगा सुना होगा, लेकिन यहाँ तो दुल्हन और दूल्हे में भी सस्ता महँगा हो रहा है। ये कैसा अजीबोगरीब मामला है।