बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्म देवदास ने अपने 19 साल पूरे कर लिए है. यह फिल्म साल 2002 में पर्दे पर आई थी और यह उस साल की सबसे सुपरहिट फिल्म मानी गई थी. इस फिल्म में अभिनेता शाहरुख खान, ऐश्वर्य राय, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ जैसे बड़े-बड़े स्टार्स ने काम किया था. इस फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली थे. बताया जाता है कि यह फिल्म उस वक्त की सबसे महंगी फिल्म थी.

इस फिल्म को बनाने में लगभग 50 करोड़ का खर्च आया था. इस फिल्म में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान देवदास के भूमिका में नजर आए थे, वही ऐश्वर्या राय पारो के रूप में नजर आई थी, चंद्रमुखी का किरदार माधुरी दीक्षित ने अदा किया था. इन सारे स्टार्स के किरदार को लोगो ने काफी ज्यादा पसंद किया था और इन सब ने अपने इस किरदार में जान डाल दी थी. देवदास इतनी सुपरहिट फिल्म रही कि आज भी लोग इसे देखते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि देवदास को बनाने में कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था. तो चलिए आज हम आपको देवदास फिल्म से जुड़ी कुछ ऐसे तथ्य बताते हैं जिनको जानकर आप यकीनन चौंक जाएंगे.

1.बताया जाता है कि देवदास फिल्म के सेट को तैयार करने में लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे और सबसे ज्यादा पैसे चंद्रमुखी यानी कि माधुरी दीक्षित का कोठा वाला सेट बनाने में खर्च किए गए थे.

2.आपको बता दें कि फिल्म देवदास के इस आलीशान और शानदार सेट को तैयार करने में लगभग 9 महीने से भी ज्यादा का समय लग गया था.

3. इस फिल्म के वजह से ऐश्वर्या राय ने गजब की लोकप्रियता हासिल की थी. ऐश्वर्या राय इस फिल्म में काफी खूबसूरत खूबसूरत साड़ीयों वाली लुक में नजर आई थी. बता दें कि इस फिल्म में ऐश्वर्या राय के लिए कुल 600 साड़ियां खरीदी गई थी. वहीं इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय ने जो लहंगा पहना था उस लहंगे की कीमत लगभग 15 लाख रुपए थी.

4. इस फिल्म में पारो या यानी ऐश्वर्या राय का घर बहुत ही आलीशान तरीके से सजाया गया था. बता दें कि बता दें कि इस हवेली को सजाने में बहुत ज्यादा पैसे खर्च हुए थे और पारो के सिर्फ एक कमरे को सजाने में लगभग 3 लाख रुपये से भी ज्यादा खर्च किए गए थे.

5. फिल्म देवदास में पारो के लुक में आने के लिए ऐश्वर्या को रोजाना 3 घंटे तक मेकअप करना पढ़ता था और ऐश्वर्या को रोज 8 से 9 मीटर की बेहद भारी भरकम साड़ी पहननी पड़ती थी.