सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने फिल्मों की वजह से ठीक ठाक लोकप्रियता हासिल की है. सोहेल खान ने जितनी भी फिल्मों में काम किया है उनकी बदौलत इन्होंने अच्छी खासी पहचान कायम की है. इसके साथ ही सोहेल खान हमेशा ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं. इन दिनों सोहेल खान अपनी पत्नी सीमा सचदेव से तलाक की खबरों को लेकर जबरदस्त सुर्खियों में बने हुए हैं. आ रही खबरों के मुताबिक इन दोनों ने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी डाल दी है और जल्द ही यह दोनों एक दूसरे से अलग होने वाले हैं. इन खबरों के आने से पहले यह दोनों बॉलीवुड के पावर कपल्स की लिस्ट में शामिल किए जाते थे और इन दोनों का रिश्ता बेहद ही मजबूत था.

सोहेल खान और सीमा की लव स्टोरी कैसे हुई थी शुरू

लेकिन अब इन खबरों ने सभी को हैरान कर दिया है आज के इस पोस्ट में हम आपको इन दोनों की लव स्टोरी के बारे में शुरुआत से बताने वाले हैं. सोहेल खान और सीमा सचदेव की लव मैरिज हुई थी और सबसे दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों की मुलाकात चंकी पांडे के यहां एक सगाई फंक्शन के दौरान हुई थी. उस समय ही इन दोनों में दोस्ती हो गई और इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और आखिरकार उन्होंने 15 मार्च 1998 को एक दूसरे के साथ शादी कर ली थी. जिस समय इन दोनों की मुलाकात हुई थी उस समय सीमा सचदेव फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रही थी. जबकि सोहेल खान कुछ गिनी चुनी फिल्मों में नजर आ चुके थे.

यह भी पढ़े-जब राष्ट्रपति भवन में डिनर पर पहुंचे अमिताभ बच्चन ने बदल दिया था वहां का बरसों पुराना यह नियम 

आधी रात शादी के लिए मौलवी को उठाया था सोहेल खान ने

बताया जाता है अपनी शादी करने के लिए सोहेल खान ने आधी रात में ही मौलवी को उठा कर अपना निकाह पढ़वाया था. भाई यानी सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ की पहले दिन की सफलता के बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था. दोनों ने उसी रात घर पहुच कर मौलवी साहब को बुलवाया और अपना निकाह पढ़वा लिया था.

दोनो रिती रिवाजों से हुई थी शादी

सोहेल खान और सीमा सचदेव की शादी पहले मुस्लिम रीति रिवाज़ों से निकाह पढ़ाकर हुई थी बाद में दोनों ने हिंदू रीति-रिवाजों से भी शादी की थी. और इन दोनों की शादी में कुछ गिने-चुने मेहमान ही शामिल हुए थे. शादी के बाद यह दोनों दो बच्चों के माता-पिता भी बने जिनके नाम निर्वाण और योहान खान है. लेकिन अब 24 साल बाद यह दोनों एक दूसरे से अलग होने की कगार पर आकर खड़े हो गए हैं और जल्द ही यह कपल अलग होने वाले हैं. जब से यह खबरें मीडिया में आई है तब से ही हर कोई इन खबरों को लेकर हैरान है.

इससे पहले मलाइका और अरबाज़ ने किया था सबको हैरान

आप की जानकारी के लिए बता दें, जब अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने एक दूसरे से तलाक लिया था उस समय भी इन दोनों के तलाक की खबरों ने सोशल मीडिया को हिला डाला था. अरबाज खान और मलाइका अरोरा का रिश्ता भी पावर कपल की लिस्ट में शामिल किया जाता था लेकिन जब यह दोनों अलग हुए थे तो किसी को भी इन दोनों के अलग होने पर भरोसा नहीं हुआ था. वहीं वर्तमान समय की बात करें तो मलाइका अरोड़ा अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं. तो वहीं अरबाज खान विदेशी मॉडल के साथ रिलेशनशिप में है.

यह भी पढ़े-हुमा कुरैशी की वजह से आई सोहेल खान और सीमा के रिश्ते में दरार? जानिए क्या है दोनों के बीच रिश्ता?