रितिक रोशन आज बॉलीवुड के काफी पॉपुलर अभिनेता माने जाते हैं और रितिक रोशन ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. रितिक रोशन स्टार किड्स हैं इसीलिए बचपन से ही फिल्मी दुनिया वाला माहौल में जीने का मौका मिला और बड़े होते ही काफी आसानी से ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए लेकिन वही बात करें इनके पिता राकेश रोशन की तो राकेश रोशन ने काफी ज्यादा स्ट्रगल किया है.

जी हां राकेश रोशन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अभिनेता के तौर पर की थी लेकिन लोगों ने इन्हें अभिनेता के तौर पर उतना ज्यादा पसंद नहीं किया था जिसके बाद से उनके पिता ने डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू किया और बाद में आगे चलकर इनके पिता बॉलीवुड के पापुलर डायरेक्टर बन गए लेकिन क्या आपको पता है रितिक रोशन के पिता का बॉलीवुड करियर इतना आसान नहीं रहा है. इन्हें अपने करियर में काफी अदा मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. हालांकि, आपने रितिक रोशन के पिता राकेश रोशन को अक्सर बिना बालों के देखा होगा यानि इनके पिता अक्सर गंजे रहते हैं आखिर क्या है इसकी क्या वजह है क्यों रितिक रोशन के पिता अपने सर पर कभी भी बाल कभी नहीं रखते हैं और हमेशा गंजा रहना ही स्वीकार करते हैं आगे आपको इस लेख के जरिए बताने वाले हैं.

यह भी पढ़े-फूलों से सजाया उर्फी जावेद ने अपना बदन, लोगों ने कहा ध्यान रखना कहीं बकरी मुंह ना लगा दे

राकेश रोशन ने अपने करियर की शुरुआत अभिनेता के तौर पर की थी, हालांकि अभिनेता के तौर पर इन्हें उतनी ज्यादा सफलता हासिल नहीं हुई. जिसके बाद राकेश रोशन ने कई छोटे-मोटे फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभाना शुरू कर दिया. हालांकि, यहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली जिसके बाद राकेश रोशन ने प्रोड्यूसर के तौर पर अपने करियर बनाने का फैसला किया और उन्होंने फिल्म भगवान दादा को प्रोड्यूस किया लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई.

जिसके बाद राकेश रोशन ने सोचा कि वह अब डायरेक्टर के तौर पर अपना करियर बनाएंगे और इसके बाद राकेश रोशन ने मल्टी स्टारर फिल्म खुदगर्ज को डायरेक्ट किया. इस फिल्म में बॉलीवुड के हीरो नंबर वन कहे जाने वाले गोविंदा, जितेंद्र और नीलम मुख्य भूमिका में थी. इस फिल्म को लेकर राकेश रोशन डर गए थे ऐसे में उन्होंने इस फिल्म के रिलीज से पहले ही तिरुपति जाकर मन्नत मांगी थी कि अगर मेरी यह फिल्म हिट साबित होगी तो मैं जीवन भर गंजा रहूंगा और राकेश रोशन की इस बात को भगवान ने सुन लिया और उनकी यह फिल्म हिट हो गई. जिसके बाद राकेश रोशन ने अपने बाल हटवा दिए और अपने मन्नत के वजह से उन्होंने फैसला कर लिया की वह जीवन भर गंजा रहेंगे.

यह भी पढ़े-KGF 2 को लेकर करण जौहर ने कह दी बड़ी बात, करण ने कहा अगर हम ऐसी फिल्में बनाते हैं तो हमारी आलोचना होती