बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने घरवालों की मर्जी से अरेंज मैरिज की है और वो लव मैरिज के चक्कर में नहीं फंसे. भले ही इन स्टार्स के बॉलीवुड में कुछ अफेयर्स चर्चा में रहे लेकिन इन्होंने शादी करने के लिए अरेंज मैरिज को ही चुना. आज हम नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर…


1) शाहिद कपूर-मीरा राजपूत: शाहिद और मीरा की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे क्यूट जोड़ियों में से एक हैं. मीरा और शाहिद की भी अरेंज मैरिज थी जो कि काफी चर्चा में रही थी. दोनों ने जुलाई 2015 में सात फेरे लेकर सबको चौंका दिया था. कहा जाता है कि मीरा को शाहिद के लिए उनके परिवार ने चुना था. दोनों की उम्र में 14 साल का अंतर है. शाहिद जहां 39 साल के हैं. वहीं मीरा 25 साल की हैं. दोनों दो बच्चों मीशा और ज़ेन के पेरेंट्स बन चुके हैं. मीरा से शादी से पहले शाहिद करीना कपूर और प्रियंका चोपड़ा के साथ अपने अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहे थे.


2) माधुरी दीक्षित-श्रीराम नेने: धक् धक् गर्ल माधुरी पर इंडस्ट्री के कई लोग फ़िदा थे. इंडस्ट्री में उनका नाम सबसे ज्यादा संजय दत्त के साथ जुड़ा लेकिन इसके बावजूद माधुरी ने अरेंज मैरिज में ही दिलचस्पी दिखाई.माधुरी अपने भाई के पास कुछ समय के लिए अमेरिका गई थीं और यहीं उनके भाई ने उनकी मुलाकात श्रीराम नेने से करवाई. श्रीराम नेने पेशे से कार्डियोवैस्कुलर सर्जन हैं. कुछ मुलाकातों के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया और सेटल हो गए. शादी के बाद कुछ सालों तक माधुरी अमेरिका में रहीं और फिर डॉक्टर नेने के साथ हमेशा के लिए मुंबई में आकर बस गईं.


3) विवेक ओबेरॉय-प्रियंका अल्वा: विवेक ओबेरॉय ऐश्वर्या राय के साथ अपने कथित अफेयर के कारण चर्चा में आए थे लेकिन सलमान खान से पंगा लेकर विवेक विवादों में फंस गए और ऐश्वर्या ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया.इसके बाद विवेक ने ज़िंदगी में आगे बढ़ते हुए अपने घरवालों की मर्जी से प्रियंका अल्वा से शादी कर ली. अब ये दोनों दो बच्चों के पेरेंट्स बन चुके हैं. विवेक ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अपने घरवालों के पसंद की लड़की से शादी करने में कोई परेशानी नहीं होगी और उन्होंने ऐसा ही किया.


4) राज कपूर-कृष्णा राज: बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर ने भी कृष्णा राज से अरेंज मैरिज की थी. उनका सबसे चर्चित अफेयर नर्गिस के साथ हुआ था लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने पिता की मर्जी से कृष्णा से शादी कर ली थी.


5)नील नितिन मुकेश-रुक्मिणी: नील नितिन मुकेश ने अपने घरवालों की मर्जी से रुक्मिणी से 9 फरवरी, 2017 को उदयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी. नील की अरेंज मैरिज के बारे में जानकर सब हैरान रह गए थे लेकिन नील के मुताबिक इसमें हैरानी की कोई बात नहीं थी.अब ये दोनों एक बेटी के माता-पिता बन चुके हैं.