इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक काफी मेगा बजट यानी कि ज्यादा पैसे खर्च करके फिल्में बनाई जा रही है. इन फिल्मों में पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है और यह फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही हैं. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म आर आर आर में मेकर्स ने 500 करोड़ से ज्यादा का खर्चा किया था और इस फिल्म ने एक ग्यारह सौ करोड़ से ज्यादा का कमाई किया था. लेकिन आज के इस लेख में हम आपको 10 वेब सीरीज के बारे में बताने वाले हैं जो बॉलीवुड के बड़ी बजट की फिल्मों से ज्यादा की बजट में बनाई गई है.

मेड इन हेवेन

मेड इन हेवेन वेब सीरीज को आप अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं इस वेब सीरीज का बजट 100 करोड़ था यह एक रोमांटिक और ड्रामा वेब सीरीज थी.

द एंड


अक्षय कुमार की अपकमिंग वेब सीरीज द एंड काफी मेगा बजट की वेब सीरीज बताई जा रही है. रिपोर्ट की मानें तो इस वेब सीरीज में काम करने के लिए अक्षय कुमार ने मेकर से 90 करोड़ की फीस वसूली है.

सेक्रेड गेम्स

सेक्रेड गेम्स सबसे पॉपुलर वेब सीरीज की लिस्ट में शामिल है. इस वेब सीरीज के पहले सीजन का बजट लगभग 20 से 25 करोड़ के बीच था. लेकिन यह वेब सीरीज जब पापुलर हुआ तो इस बेव सीरीज के दूसरे सीजन का बजट 100 करोड़ से भी ज्यादा का कर दिया गया था.

मिर्जापुर


मिर्जापुर वेब सीरीज काफी पापुलर वेब सीरीज की लिस्ट में शामिल है. इस वेब सीरीज के पहले सीजन में तो मात्र 12 करोड़ खर्च किए गए थे लेकिन यह वेब सीरीज का सीजन 2 को बनाने में 60 करोड़ से ज्यादा का खर्चा किया था.

बार्ड ऑफ ब्लड


बार्ड ऑफ ब्लड वेब सीरीज भी मेघा बजट वेब सीरीज है इस वेब सीरीज की बजट 50 करोड़ से भी ज्यादा की थी.

इनसाइड एज


इनसाइड एज वेब सीरीज साल 2017 में रिलीज हुई थी. यह वेब सीरीज लोगों कोकाफी ज्यादा पसंद आई थी. बात करें इस वेब सीरीज के बजट की तो इस वेब सीरीज की बजट 45 करोड़ थी और तो और इस वेब सीरीज के मार्केटिंग में भी मेकर्स ने पांच करोड़ से ज्यादा का खर्च किया था.

द एंपायर


द एंपायर वेब सीरीज भी काफी महंगी बजट वाली वेब सीरीज है जी हां इस वेब सीरीज को बनाने में मेकर्स ने 50 करोड़ के आसपास खर्च कर दिए थे.

यह भी पढ़े-सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम अली खान को लांच करने जा रहे हैं करण जौहर, साउथ की इस फिल्म का रिमिक बनाकर लांच करेंगे करण जौहर

ब्रीथ: इंटू द शैडोज


ब्रीथ: इंटू द शैडोज वेब सीरीज क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है. इस वेब सीरीज को बनाने में मेकर्स ने 20 करोड़ से ज्यादा रुपए खर्च कर दिए थे. ब्रीथ: इंटू द शैडोज वेब सीरीज काफी ज्यादा पॉपुलर भी रही थी.

द फैमिली मैन


बॉलीवुड के बेहद ही टैलेंटेड अभिनेता मनोज बाजपेई की वेब सीरीज द फैमिली मैन काफी ज्यादा पॉपुलर रही थी. इस वेब सीरीज को बनाने में मेकर्स ने 20 से 25 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे.

पाताल लोक


पाताल लोक वेब सीरीज लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. इतना ही नहीं इस वेब सीरीज के दूसरे सीजन का लोग इंतजार कर रहे हैं और जल्द ही दूसरा सीजन भी आने वाला है. बात करें पाताल लोक की बजट की तो इस वेब सीरीज को बनाने में 20 करोड़ से भी ज्यादा का खर्चा आया था.

यह भी पढ़े-Shahrukh Khan ने किया खुलासा कहा पहले मैं पोर्न स्टार बनना चाहता था