भारत में क्रिकेट को लोकप्रिय करने में क्रिकेट इतिहास के दिग्गज अलराउंडर कपिल देव का काफ़ी अहम योगदान है. यह कहना गलत नहीं होगा कि जब 1983 में भारत ने विश्कप उठाने के सपना पूरा किया तब से ही भारत में क्रिकेट प्रेमियों की संख्या में काफ़ी इज़ाफ़ा हुआ. कपिल देव का नाम उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा बदलने में अहम भूमिका निभाई है. कपिल का क्रिकेट करियर तो काफ़ी शानदार रहा है. कपिल देव ने भारत को कई अहम मुकाबलों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर जीत दिलाई है.

कपिल का क्रिकेट सफर तो शानदार रहा है इसमें कोई संदेह की बात ही नहीं है लेकिन कपिल देव की लव लाइफ भी काफी दिलचस्प रही है. तो चलिए आज हम आपको कपिल देव की लव लाइफ से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताने वाले हैं. 62 साल के हो चुके कपिल देव के बारे में कहा जाता है कि वह एक बार अभिनेत्री सारिका के प्यार में कैद हो गए थे.

इस किस्से से बहुत कम लोग वाकिफ हैं क्योंकि सारिका के साथ रिश्ते में रहते हुए कपिल देव ने रोमी भाटिया से साल 1980 में शादी रचाई थी. बताया जाता है कि सबके फेवरेट कपिल देव एक्टर सारिका को देखते ही उनके प्यार में पागल हो गए थे और किसी भी हालत में उनसे ही शादी करना चाहते थे.

India captain Kapil Dev untold love story from breaking up with Sarika to  marrying Romi Bhatia | Sarika से ब्रेकअप के बाद Romi Bhatia से शादी तक,  बेहद फिल्मी है Kapil Devबता दें, यह दोनों एक दूसरे को अपने माता पिता से भी मिलवा चुके थे लेकिन अचानक उनके रिश्ते में दरार आ गई. बताया जाता है कि सारिका के रिलेशनशिप में रहते हुए कपिल देव एक और लड़की के साथ अफेयर में थे और वह लड़की कोई नहीं वह रोमी भाटिया थी इसी वजह से इन दोनों का रिश्ता जल्द ही टूट गया. इसके बाद अभिनेत्री सारिका अभिनेता कमल हासन के प्यार में पड़ गई और उसी बीच कपिल देव ने रोमी भाटिया के साथ शादी कर ली और इस प्रेम कहानी का अंत हो गया.

हालांकि, उन्होंने कभी भी अपने ब्रेकअप की वजह मीडिया में नहीं बताई. वही जानकारी के लिए बता दें, कपिल देव की जीवन पर बन रही फिल्म 83 जल्द ही सिनेमाघरों में देखने को मिल सकती है. इस फिल्म में कपिल देव के किरदार में अभिनेता रणवीर सिंह जबकि उनकी पत्नी रोमी भाटिया के किरदार में दीपिका पादुकोण नजर आने वाली हैं.