सबसे ज्यादा विवादों में रहने वाले हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त ने प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ से भी खूब लाइम-लाइट बटोरी है. संजय दत्त को विवादित अभिनेता कहा जाए तो गलत नहीं होगा सबसे ज्यादा संजय दत्त विवादों में रहे हैं. इंडस्ट्री में संजू बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त का नाम भी कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है. साल 1981 ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाले संजय दत्त ने हिंदी सिनेमा को एक से एक बेहतरीन फिल्में दी हैं।

संजय अपने अफेयर की खबरों को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं संजय का नाम माधुरी दीक्षित, रिचा शर्मा, टीना मुनीम, और मान्यता दत्त से संजय दत्त का अफेयर रहा है. बता दें संजय दत्त ने पहली शादी रिचा शर्मा से की थी बॉलीवुड में रिचा शर्मा ने कुछ ही दिन तक काम किया था इसके बाद वे इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गयी.

बताया जाता है कि रिचा शर्मा एक गंभीर बीमारी से जूझ रही थी और फिर वह है इस दुनिया को छोड़ कर चली गई. इसके बाद संजय दत्त माधुरी दीक्षित के प्यार में पड़ जाते हैं. रिचा शर्मा अपने इलाज के लिए अमेरिका भी गई थी हालांकि, उनके साथ संजय दत्त नहीं रहे थे और जब वह भारत लौटी तो उन्होंने रिक्वेस्ट की थी एक बार संजय दत्त से मिललें लेकिन संजय उनसे नहीं मिले.

ऋचा की बहन एना शर्मा ने एक साक्षात्कार में कहा था कि, जब ऋचा अमेरिका से लौटीं तो संजय उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव करने तक नहीं आए, जबकि उन्होंने संजय को दो बार फोन किया था. यदि संजय, ऋचा को छोड़ने का प्लान बना रहे हैं तो ये ऋचा के लिए बहुत मुश्क‍िल होने वाला है.

“इस किस्से का जिक्र संजय दत्त की बायोग्राफी ‘द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड बॉय संजय दत्त’ में लेखक यासीर उस्मान ने किया है. और किसी के चलते रिचा शर्मा 32 वर्ष की उम्र में साल 1996 में इस दुनिया को छोड़ कर चली गई. बता दें, संजू और ऋचा की एक बेटी है जिसका नाम त्रिशाला दत्त है. त्रिशला अमेरिका में ही रहती हैं.