बॉलीवुड के फेमस स्टार संजू बाबा यानी संजय दत्त, अपने दमदार स्टाइल और दबंग पहचान के लिए जाने जाते हैं. संजय अपने अभिनय के माध्यम से अक्सर सोशल मीडिया की सुर्खियों में छाए रहते हैं. शायद आप में से बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि संजय दत्त ने बतौर बाल कलाकार ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर ली थी. संजय दत्त एक बहुत अच्छे चाइल्ड आर्टिस्ट थे उन्होंने अपने बचपन में दो फिल्मो में काम किया था. यह दोनों फिल्में थी रेशमा और शेरा.

Why Madhuri DUMPED Sanjay Dutt - Rediff.com moviesवहीं उनके फिल्मी करियर की ही तरह उनकी लव लाइफ भी काफी इंटेरेस्टींग रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि अभिनेत्री माधुरी दीक्षित संजय दत्त से बेहद मोहब्बत करती थी लेकिन संजय दत्त के जेल जाने से बाद से सब कुछ बदल गया था.

When Sanjay Dutt's first wife Richa Sharma said, ''Madhuri Dixit has  ditched him, he is going to be a shattered man"संजय दत्त ने बतौर अभिनेता अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “रॉकी” से की थी. संजय दत्त ने अपनी पहली फिल्म में ही लोगों को अपना दीवाना बना दिया था, और उनके दिलों में जगह बना लिया था. संजय दत्त के चाहने वाले की लिस्ट में इंडस्ट्री की तमाम बड़ी बड़ी हस्तियां थी इसी कड़ी में माधुरी दीक्षित का नाम भी शामिल है. उन दिनों बॉलीवुड की गलियारों में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की प्यार की खूब चर्चा हुआ करती थी.

Kalank: Is Sanjay Dutt still in awe of Madhuri Dixit? - IBTimes Indiaमाधुरी ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि उनके पसंदीदा पार्टनर में संजय दत्त शामिल थे. उन्होंने कहा था कि संजय दत्त एक बहुत अच्छे इंसान हैं, माधुरी ने आगे बताया कि संजय दत्त के पास एक प्यारा दिल और अच्छा सेंस ऑफ ह्यूमर है, संजय खुले दिल के सुलझे हुए व्यक्ति हैं. माधुरी और संजय का रिश्ता इतना गहरा था की संजय अक्सर माधुरी को आई लव यू बोल दिया करते थे, लेकिन साल 1993 में 12 मार्च को मुंबई में हुए बम धमाके में संजय दत्त का नाम आया था.

When Everyone Stopped Madhuri Dixit To Work With Rumoured Ex Sanjay Dutt  But She Didn't Listen, Madhuri Dixit Sanjay Dutt Kalank - Filmibeatदरअसल संजय पर हथियार रखने के आरोप में कोर्ट ने उनको सजा सुना दिया था और फिर माधुरी इस चीज को लेकर संजय दत्त से काफी नाराज हों गई थीं. उस दौरान माधुरी दीक्षित ने संजय से दूरी बना ली. माधुरी ने अपनी बहन से यह तक कह दिया था कि वह संजय से कह दे कि उन्हें फोन ना करें, और इन दोनों के बीच अब कुछ भी नहीं बचा है. जब संजय जेल के अंदर थे तो माधुरी ने यह कह दिया था कि इन दोनों के बीच अब कुछ भी लेना देना नहीं है. आपको बता दें कि आखरी फिल्म “कलंक” में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त एक साथ नजर आए थे.