बॉलीवुड के दमदार लेखक में शुमार सलीम खान को दुनिया आज सलमान खान के पिता के रूप में जानती है लेकिन जानकारी के लिए बता दें कि सलीम खान ने अपने दौर में लेखन की दुनिया में वह मकाम हासिल किया है जो अच्छे-अच्छे नहीं कर पाते हैं.सलीम खान ने कई चर्चित मूवी को लिखा है और उन्हें सुपर हिट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हालांकि सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी ने मिलकर लेखन की दुनिया में एक अलग ही नाम बनाया है. इसी बीच सलीम खान ने खुलासा भी किया है कि वह आखिर सलमान खान के साथ काम क्यों नहीं करना चाहते हैं.

SALIM KHANसाल 1970 में जावेद अख्तर और सलीम खान ने एक साथ मिलकर एंग्री यंग मैन की तरह तालमेल बैठाया लेकिन साल 1982 में सलीम खान और जावेद अख्तर अलग हो गए. जावेद अख्तर से अलग होने के बाद सलीम खान ने कुछ ही राइटिंग प्रोजेक्ट का हिस्सा बने इसके बाद वह लेखन की दुनिया से काफी दूर हो गए.

बेटे लेते हैं सलाह
सलमान खान सोहेल खान और अरबाज खान ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि वह अपनी आने वाली फिल्मों के लिए अपने पिता सलीम खान से पूछते हैं. लेकिन सलीम खान इनमें से कोई फिल्म नहीं लिखते हैं. सलीम खान ने त्रिशूल,दीवार, शोले और यादों की दीवार जैसी फिल्मों का लेखन किया है. लेकिन अब वह फिल्में नहीं लिखते हैं हालांकि इसके पीछे का कारण भी उन्होंने बताया है.

यह भी पढे़ बॉलीवुड के इस अभिनेता ने शाहरुख खान की फिल्म पठान के ऊपर लगाया पोस्टर चोरी करने का आरोप, कहा- कम से कम पोस्टर तो अपना बना लेते

सलीम ने बताई बड़ी वजह
साल 2014 में इंदु महारानी को दिए गए एक इंटरव्यू में सलीम खान ने इस बात का खुलासा किया था कि आखिरकार वह फिल्म लेखन से क्यों दूर हैं उन्होंने बताया था कि अगर मैं फिल्म निर्माताओं के पास अपनी स्क्रिप्ट पेश करूंगा तो फिल्मेकर ऐसा अनुमान लगाएंगे को अगर इतनी ही अच्छी स्क्रिप्ट है तो यह अपने बेटे सलमान खान के साथ इस पर काम क्यों नहीं कर रहे हैं. सलीम ने आगे कहा अगर मैं सलमान खान के साथ हर फिल्म पर काम करूं तो वह सलमान खान के लिए काफी जोखिम होगा अगर फिल्म हिट हो जाएगी तो लोग क्रेडिट सलमान खान को देंगे अगर फिल्म फ्लॉप हुई तो उसे मेरी वजह बताएंगे.

यह भी पढे़ टीवी एक्ट्रेस निया शर्मा ने जालीदार ड्रेस में दिखाया बोल्ड अंदाज, तस्वीरें देख नजरे नहीं हटा पा रहे फैंस