सलमान खान पिछले कई दशक से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं. उन्होंने अपने करियर के दौरान कई सुपर हिट और यादगार फिल्मों में काम किया है. अभिनेता की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी चर्चा का विषय बनी रहती है. 56 वर्ष की हो चुके सलमान खान ने अभी तक शादी नहीं की है और इनकी शादी से जुड़े किस्से अक्सर बॉलीवुड के गलियारों में लाईमलाईट बटोरते रहते हैं.

लेकिन आपको बता दें सलमान खान की लाइफ के दौरान कई बार ऐसे मौके आए थे जब वह शादी के बंधन में बंध सकते थे. बताया जाता है कि एक बार सलमान खान की शादी की रस्में तक शुरू हो चुकी थी और शादी के कार्ड तक छप गए थे. यह जो बातें हम आपसे कर रहे हैं यह उस दौरान की है जब सलमान खान कॉलेज की पढ़ाई कर रहे थे. उस समय सलमान खान शाहीन जाफरी से प्यार करते थे और यह दोनों की शादी तक होने वाली थी. हालांकि, किसी वजह से इनका रिश्ता टूट गया.

बताया जाता है कि शाहीन जाफरी और सलमान खान के रिश्ते से इन दोनों के घर वाले भी खुश थे. इन दोनों की मुलाकात कॉलेज में हुई थी जब सलमान खान सेंट जेवियर में सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रहे थे, और उसके बाद इन दोनों ने एक दूसरे को काफी समय तक डेट किया था और यह शादी करने वाले थे लेकिन अचानक इन दोनों ने ब्रेकअप कर लिया.

ये भी पढ़े – जो कभी हुआ करते थे सलमान खान के कट्टर दुशमन, आज बन चुके उनके जिगरी यार

इसके कुछ समय बाद ही सलमान खान ने बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद इनका नाम बॉलीवुड की आधे दर्जन से ज्यादा अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. वहीं बॉलीवुड में आने के बाद संगीता बिजलानी के साथ इनकी शादी भी होने वाली थी, लेकिन सलमान इनके साथ भी शादी के बंधन में नहीं बंध पाए.इसके बाद सलमान खान ने ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ के साथ भी काफी समय तक रिलेशनशिप में रहे हैं. लेकिन इतनी हसीनाओं के साथ अफेयर में रहने के बावजूद भी सलमान खान 56 वर्ष की उम्र में भी कुंवारे हैं.

ये भी पढ़े –कैटरीना कैफ ने सलमान खान को दिया एक और झटका, टाइगर 3 से पहले करेंगीं इस फिल्म की शूटिंग.