बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता और नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली खान इन दिनों अपनी फिल्म भूत पुलिस को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. वहीं बता दें वह अपनी इस फिल्म से कहीं ज्यादा अपने पटौदी पैलेस को लेकर भी चर्चा में हैं. खबर है कि सैफ अली खान ने एक मोटी रकम अदा करके अपने पटौदी पैलेस को वापस पा लिया है.

वहीं चल रही हैं इन खबरों पर सैफ अली खान का भी ब्यान सामने आया है. एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान सैफ ने अपने इस पटौदी को लेकर खुलकर बात की. सैफ ने बताया कि उनके पिता ने इस पैलेस को लीज पर दे रखा था, हालांकि अभी पटौदी पैलेस  का मालिक मैं हूँ और ये पैलेस मेरा है तो इसे वापस पैसे देकर खरीदने की कोई बात नहीं उठती, हाँ इस पैलेस को वापस पाने के लिए मैंने लीज  अमाउंट अदा किया है.

बता दें उनका ये पैलेस हरियाणा के गुरुग्राम से लगभग 30 km दूर अरावली के पहाड़ियों में स्थित है. और ये पैलेस 10 एकड़ के एरिया में फैला हुआ है, वहीं उनके इस पटौदी पैलेस में 150 कमरे हैं. और देखने में उनका यह पैलेस काफी शानदार नजर आता है, जिसका बाहरी हिस्सा काफी रॉयल दिखने के साथ साथ अंदर का हिस्सा काफी एंटीक, खूबसूरत और शानदार नजर आता है.

वहीं इस पैलेस के इंटिरियर्स को काफी रॉयल तरीके से डिजाइन किया है. और पैलेस के बाहरी हिस्सों को सफेद रंग से कलर किया है, वहीं पैलेस के चारों तरफ काफी सारे पेड़ पौधे लगे हैं जो इस पैलेस की खूबसूरती को और भी बढ़ाते हैं.

वहीं इस पैलेस में जगह जगह पर बड़े बड़े झूमर लगे हुए है, वहीं घर को अंदर से और भी खूबसूरत बनाने के लिए दीवारों पर पेंटिंग्स लगाए गए,  जगह जगह पर एंटीक चीजें का ईस्तेमाल किया गया है जिससे ये पैलेस और भी ज्यादा खूबसूरत दिखता है.

10 एकड में फैले हुए इस पटौदी पैलेस में 150 कमरे होने के साथ साथ 7 ड्रेसिंग रूम और इतने ही  बिलियर्ड रूम हैं. वहीं इस पैलेस का डायनिं एरिया और ड्राइंग रूम भी काफी रॉयल है. वहीं इस पैलेस में मौजूद हर बेडरूम्स को काफी रॉयल तरीकों से डिजाइन किया गया, और यह बेडरूम काफी बड़े और शानदार है.

वहीं इस पैलेस के बाहरी हिस्सों में काफी बड़ा सा गार्डन भी है, वहीं घोड़ों के लिए अस्तबल भी है. इन सबके साथ साथ इस पैलेस में एक काफी बड़ा सा मैदान भी है जिसका इस्तेमाल खेल कूद के लिए किया जाता है.