बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान उन सेलेब्स में से एक हैं जिनकी लव लाइफ हमेशा सुर्खियों में रहती है. सैफ अब भले ही करीना कपूर से शादी कर अपनी खुशहाल ज़िंदगी बिता रहे हैं लेकिन एक वक्त ऐसा था जब सैफ की पत्नी अमृता सिंह हुआ करती थीं. जी हाँ, सैफ ने पहली शादी अमृता सिंह से की थी. दोनों एक फोटोशूट के दौरान करीब आए थे और फिर एक-दूसरे के साथ कुछ समय की डेटिंग के दोनों ने अपने परिवारों को बिना बताये शादी कर ली थी. दरअसल, दोनों के बीच उम्र का फासला बहुत ज्यादा था.

सैफ जहां केवल 20 साल के थे. वहीं, अमृता 32 साल की थीं. ऐसे में अगर इनके परिवार को पता चलता तो वो उन्हें शादी नहीं करने देते इसलिए दोनों ने चोरीछुपे शादी करने के बाद फिर परिवार को शादी की बात बताई थी. इसके बाद दोनों को बच्चों के माता-पिता बन गए थे. पहले बेटी सारा का जन्म हुआ और उसके बाद बेटे इब्राहिम अली खान दुनिया में आए. सैफ-अमृता का रिश्ता 13 साल टिका और इसके बाद दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. दोनों का तलाक भी कई वजहों से चर्चा में आया था. तलाक के बाद सैफ को अमृता को एलिमनी में काफी मोटी रकम देनी पड़ गई थी जिसे देते-देते उनकी हालत खराब हो गई थी.

दरअसल, सैफ ने अमृता को एलिमनी के तौर पर 5 करोड़ रूपए चुकाए थे. सैफ ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि एलिमनी की रकम चुकाना उनके लिए आसान नहीं था. उन्होंने दो किश्तों में अमृता को ये पैसे दिए थे. पहले उन्होंने 2.5 करोड़ रुपए दिए थे और उसके बाद बाकी पैसे चुकाए थे. सैफ ने इसके लिए वक्त मांगा था क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह कोई शाहरुख खान नहीं जो इतना पैसा एक साथ दे पाएं. सैफ ने ये ही बताया था कि 5 करोड़ की एलिमनी के बाद उन्हें अमृता को हर महीने 1 लाख रुपए भी देने थे जब तक उनका बेटा 18 साल का नहीं हो जाता.अमृता से तलाक के 9 साल बाद सैफ ने करीना से दूसरी शादी कर ली थी और अब दो बेटों के पिता बन चुके हैं.