भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ कहे जाने वाले ओपेनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए पूरे विश्व में प्रख्यात है. रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम पर ओडीआई में तीन दोहरे शतक है और ODI में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. हाल ही में हुई इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भी रोहित शर्मा ने शानदार खेल दिखाया था, पिछले काफी समय से रोहित शर्मा अपने खेल को लेकर काफी प्रशंसा बटोर रहे हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको रोहित शर्मा से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले हैं.

साल 1987 नागपुर में जन्मे रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, इसके साथ ही रोहित t20 में भारतीय टीम के उप कप्तान हैं, रोहित शर्मा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं और उनकी सोशल मीडिया पर काफी तगड़ी फैन फॉलोइंग है.

रोहित अक़्सर अपने फैन्स के साथ अपनी लाइफ से जुड़े इंटरेस्टिंग मोमेंट शेयर करते रहते हैं. बता दे, रोहित शर्मा एक आलीशान घर में रहते हैं जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ के आसपास बताई जाती है. इस घर में बड़े-बड़े झूमर लगे हुए हैं जो काफी कीमती हैं और इस घर की बालकनी से समुंदर का बेहद खूबसूरत नजारा दिखाई पड़ता है.

इस घर में एक शानदार स्विमिंग पूल और जिम भी है, इसके अलावा इस घर में सुबह टहलने के लिए एक शानदार पार्क भी है. रोहित शर्मा का यह शानदार घर करीब 6000 स्क्वायर फुट में फैला हुआ है. इस अपार्टमेंट में वह हर चीज मौजूद है जो उनके परिवार को चाहिए.

बता दें रोहित शर्मा ने यह घर 30 करोड़ में खरीदा था आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रोहित शर्मा के अपार्टमेंट से अरब सागर का खूबसूरत अद्भुत नजारा दिखता है. रोहित शर्मा के इस घर के बाहर रोहित शर्मा और उनकी वाइफ की नेम प्लेट भी लगी हुई है. रोहित शर्मा और उनकी पत्नी का यह घर काफी खूबसूरत है.

 

रोहित शर्मा के क्रिकेट कैरियर की बात करें तो यह अभी तक तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 381 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 43 टेस्ट मैच, 227 ओडीआई मैच और 111 T20 मैच शामिल हैं. वहीं ये आईपीएल में भी धमाल मचाते हैं, इनके आईपीएल में 5200 से अधिक रन है जिसमें 40 अर्धशतक और शतक शामिल है. वर्तमान समय में रोहित शर्मा 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग की तैयारी में लगे हुए हैं.