बॉलीवुड में अक्सर आपने प्यार की कहानियों को जरूर सुना होगा, लेकिन उन बॉलीवुड के प्यार किस्सों में से एक किस्सा ऋषि कपूर और नीतू कपूर भी है, बता दें इन दोनों का प्यार कुछ अलग तरीके का था.

Khullam Khulla: Rishi Kapoor had no clue his engagement with Neetu was  'plotted' | Books and Literature News,The Indian Expressऋषि कपूर बॉलीवुड के दमदार और बेहतरीन एक्टिंग करने वाले अभिनेताओं में से एक थे, ऋषि कपूर अपने जमाने में एक से बढ़ कर एक दमदार फिल्मों में अपने एक्टिंग का झलक प्रस्तुत कर चुके हैं, वहीं नीतू कपूर भी शुरुआती दौर में एक बेहतरीन एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती थी.

How Neetu Kapoor Defined Bollywood in the '70s and '80sबॉलीवुड लवरबॉय कहे जाने वाले ऋषि कपूर अपने ही कोस्टार नीतू कपूर के साथ प्यार में तभी पड़ गए थे जब वह दोनों एक साथ एक ही फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. उन दिनों इन दोनों जोड़े की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ रही थी, यह जोड़ी नई जनरेशन के दिल पर छा गई थी, यह दोनों की जोड़ी आपस में बेइंतहा मोहब्बत करती थी.

Heartbroken' Neetu Kapoor revisits priceless memories with Rishi Kapoor on  wedding anniversaryजब रिषि कपूर और नीतू कपूर की शादी हुई, तो शादी के महज कुछ ही दिनों बाद नीतू कपूर ने फिल्मों से अपनी दूरियां बढ़ाना शुरू कर दिया. नीतू कपूर अपनी शादी के समय मात्र 21 साल की थी कुछ लोगों का मानना था कि ऋषि कपूर ने फिल्मों से दूरी बनाने के लिए नीतू कपूर पर बहुत ज्यादा दबाव बनाया था, लेकिन नीतू ने मीडिया के सामने आकर यह साफ कर दिया था कि मैंने अपनी मर्जी से फिल्मों से दूरी बनाने के लिए सोचा. यह मेरी पर्सनल चॉइस है मैंने किसी के दबाव से यह फैसला नहीं लिया है.

नीतू कपूर, रणबीर कपूर और सिंधिया कपूर की मां हैं. रणबीर कपूर को तो आप सभी जानते होंगे. बॉलीवुड में सबके चहिते कहे जाने वाले रणबीर को फिल्म संजू ने उनको एक नई पहचान दिलाया था, फिल्म संजू बॉलीवुड के बाबा कहे जाने वाले संजय दत्त की बायोग्राफी थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. रणबीर कपूर की तारीफ खुद संजय दत्त भी करते हैं.

नीतू कपूर ने बॉलीवुड में फिर मारी एंट्री

Neetu Singh Emotional On Indian Idol - SheThePeople TVकाफी समय बाद नीतू कपूर ने बॉलीवुड में फिर से काम करने का फैसला किया, जिसके बाद से कई हिट फिल्में इनके नाम हो गई. और ‘लव आजकल’, ‘दो दूनी चार’ और ‘जब तक है जान’ जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में फिर से वही मुकाम हासिल कर लिया. उनके बॉलीवुड में वापस आने पर उनके फैंस भी काफी खुश हैं और नीतू भी दोबारा बॉलीवुड में कदम रख कर अच्छा महसूस कर रही हैं.