बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ के चलते सुर्खियों में रहे हैं. संजय की लाइफ पर एक फिल्म ‘संजू’ भी बन चुकी है. इस फिल्म की रिलीज से पहले संजय ने खुद खुलासा किया था कि उनकी 308 गर्लफ्रेंड्स हैं.वैसे संजय की 308 गर्लफ़्रेंड्स कौन हैं ये तो केवल वही जानते होंगे लेकिन कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साथ उनके अफेयर ने जरूर सुर्खियां बटोरी थीं जिनमें से एक माधुरी दीक्षित भी थीं. माधुरी और संजय ने साजन,खलनायक,थानेदार, इलाका ,साहीबान,खतरों के खिलाड़ी समेत कई हिट फिल्मों में साथ काम किया था.

फैन्स को इनकी फ़िल्मी जोड़ी बहुत पसंद आई थी और इसी बीच कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे और इनका अफेयर शुरू हो गया. जब संजय का नाम माधुरी के साथ जुड़ रहा था तो उनकी शादी ऋचा शर्मा से हो चुकी थी. उस समय ऋचा का न्यू यॉर्क में ब्रेन कैंसर का इलाज चल रहा था लेकिन इस समय संजय का ध्यान पत्नी की देखभाल पर ना होकर माधुरी पर था. जब ऋचा को इस बात की भनक लगी तो वो इलाज बीच में रुकवाकर संजय से मिलने मुंबई आ गई थीं लेकिन माधुरी के साथ बिजी संजय ऋचा और अपनी बेटी त्रिशाला को एयरपोर्ट पर रिसीव तक करने नहीं पहुंचे थे.हालांकि, माधुरी-संजय का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिका था और एक्ट्रेस ने ही संजय को डंप कर दिया था. इस बात का खुलासा ऋचा ने एक मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में खुद किया था.

उन्होंने कहा था, संजय को हमेशा इमोशनली किसी पर निर्भर होने के लिए कोई चाहिए होता है.अभी वो माधुरी पर इमोशनली निर्भर हैं लेकिन जब माधुरी उन्हें धोखा दे देंगी तो संजय गम में डूब जाएंगे. आपको बता दें कि संजय माधुरी के लव अफेयर में सबसे बड़ा रोड़ा तब अटका था जब एक्टर को टाडा और आर्म्स एक्ट के तहत 1993 मुंबई बम धमाकों की साजिश में लिप्त बताकर गिरफ्तार कर लिया था. संजय की गिरफ्तारी की खबर आते ही माधुरी ने उनसे सारे संबंध तोड़ लिए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी ने संजय और उनकी बहन से गुजारिश की थी कि आगे भविष्य में भी उन्हें दोनों कॉल ना करें.