बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मुमताज ने अपनी एक्टिंग और अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों को अपने ओर आकर्षित किया हैं. मुमताज के फैंस इनको देखना बेहद पसंद करते है. इन्होंने अपने करियर में कई सुपर हिट फिल्में की हैं. मुमताज 80 दशक की मशहूर अदाकाराओं में से एक अभिनेत्री हैं.

बता दें कि मुमताज बीते सोमवार यानी 1 अगस्त को 75 साल की पूरी हो चुकी हैं. इन्होंने एक अगस्त को अपना बर्थडे भी मनाया हैं. इस मौके पर इनकी बेटी तान्या माधवानी में मुमताज के फैंस के साथ एक लाइव चैट भी करवाया है. जहां पर मुमताज के फैंस ने उनसे कई सवाल पूछे, एक फैन ने तो पूछ लिया कि “अपने शम्मी कपूर से शादी क्यों नहीं की?” मुमताज ने इस सवाल का जवाब भी दिया हैं.

मुमताज ने क्यों नहीं की शम्मी कपूर से शादी

आपको बता दें कि लाइव चैट में एक फैन ने पूछा की क्या आप फिल्मों में नजर आएंगी? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ये बात आप फिल्ममेकर्स और प्रोड्यूसर से पूछिए की वो मुझे फिल्मों में क्यों नहीं ले रहे हैं, और अगर मुझे वो लेगे भी तो मुझे मेरे पसंद का रोल मिलेगा तभी मैं फिल्म में काम करूंगी.

मुमताज के एक फैन ने पूछा कि अपने शम्मी कपूर से शादी क्यों नहीं की? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि  “आपको नहीं पता कि मैने उनसे शादी क्यों नहीं की? क्या मैं इस बात को फिर से रिपीट करूं? एक बार फिर मैं बता ही देती हूं, वो चाहते थे की मैं अपना करियर छोड़ दूं, तब मेरे करियर की शुरुआत ही थी मैं उस समय सिर्फ 17 साल की थी, मेरे आगे मेरी पूरी जिंदगी पड़ी थी तो मैं उनके लिए कैसी अपना करियर छोड़ सकती थी”.

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली से मिली मुमताज

बता दें कि मुमताज के 75वें जन्मदिन पर एक फैन ने उनसे सवाल किया कि आपकी फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के साथ मीटिंग कैसी रहीं? तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि ” मुमताज ने फिल्ममेकर संजय की तारीफ करते हुए कहा हाल ही में मैं उनसे मिली थी, वो काफी अच्छे इंसान हैं, वो महिलाओं की काफी इज्जत करते है, उन्हें पता है की कलाकार को कब और कैसे दिखाना हैं, संजय एक बेस्ट डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं.

आपको बता दें कि हाल ही में ये खबर भी सामने आ रही है कि डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज “हीरामंडी” में मुमताज भी नजर आएंगी. बीते दिनों में मुमताज ने संजय से मुलाकात भी की है और इस मीटिंग को उन्होंने काफी अच्छी भी बताई हैं, और उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें वेब सीरीज हीरामंडी में अभी से जोड़ना थोड़ा जल्दबाजी का काम होगा.

 

ये भी पढ़े: जब राजेश खन्ना की जान बचाने के लिए कूद पड़ी थी मुमताज,दिल को दहला देने वाली घटना से बाल बाल बचे थे राजेश