रेखा, बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस, जिन्होंने अपनी शानदार अदाकारी से लाखों लोगों को अपना दिवाना बनाया, और अपनी एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों के कारण हमेशा ही सूर्खियों में रहीं. लेकिन यह अपनी फिल्मों से कहीं ज्यादा सूर्खियों में रहीं अपनी लव लाइफ को लेकर. रेखा की उम्र 67 साल हो चुकी है, औऱ अपने उम्र के इस पड़ाव पर भी आज रेखा अकेले ज़िंदगी गूज़ार रही हैं. हालांकि ऐसा नहीं है की अब तक रेखा को किसी से प्यार नहीं हुआ, या फिर उनकी शादी नहीं हुई.

बता दें रेखा का नाम अब तक कई लोगों के साथ जुड़ चुका है, साथ ही रेखा की दो बार शादी भी है चुकी है. लेकिन उनकी फिल्मी करियर की तरह उनकी लव लाइफ सफल ना हो सकी, और आज रेखा अकेले ज़िंदगी गुज़ार रही हैं. तो चलिए इसी बीच आपको बताते हैं की रेखा का नाम अब तक किन-किन लोगों के साथ जुड़ चुका हैं.

अमिताभ बच्चन

रेखा के अफेयर कि लिस्ट में अमिताभ बचचन का नाम भी शामिल है. एक समय ऐसा था जब दोनें के प्यार के काफी चर्चे हुआ करते थे. बता दें फिल्म दो अंजाने की शूटिंग के दौरान दोनें में नज़दीकियां बढ़ी, और फिर धीरे धीरे दोनों की नज़दीकियों ने प्यार का रूप ले लिया था. हालांकि इनका प्यार ज़्यादा दिन तक नहीं चल सका क्योंकि अमिताभ बच्चन पहले से ही शादीशुदा थे.

ये भी पढ़ें – रेखा से ब्रेकअप के बाद अमिताभ बच्चन से रिपोर्टर ने पूछ लिया था ऐसा सवाल, अमिताभ ने दिया था करारा जवाब

मुकेश अग्रवाल

मुकेश अग्रवाल दिल्ली के एक जाने मेने बिज़नसमैन थे. साल 1990 में रेखा और मुकेश दोनों शादी के बंधन में भी थे, हालांकि रेखा की यह शादी ज्यादा लंबी नहीं चली औऱ शादी के 6 महिने बाद ही रेखा नें मुकेश से तलाक लेने का फैसला कर लिया, और फिर यह दोनों अलग हो गए. वहीं तलाक के कुछ समय बाद ही 1991 में मुकेश ने आत्महत्या कर ली. वहीं उनकी आत्महत्या का ज़िम्मेदार रेखा को ही ठहराया जाता है.

यह भी पढ़ें – बिग बी से रिश्ता टूटने के बाद केवल 7 महीने चली थी रेखा की शादी, पति ने कर लिया था सुसाइड

विनोद खन्ना

एक समय बॉलिवुड के गलियारों में रेखा औऱ विनोद खन्ना का नाम काफी चर्चा में रहा था. वहीं दोनों ने चोरी छुपे शादी भी कर ली थी लेकिन ऐसा कहा जाता है कि जब विनोद खन्ना रेखा को अपने घर लेकर गए तो उनकी मां ने रेखा को पसंद नहीं किया. कहा तो ऐसा भी जाता है की विनोद की मां ने रेखा को च्पपल से भी मारा था. वहीं साल 2004 में रेखा विनोद खन्ना से अलग हो गईं.

संजय दत्त

रेखा की लव अफेयर की लिस्ट अभी और भी लंबी है. बता दें रेखा का नाम बॉलीवुड के जाने माने ऐक्टर संजय दत्त के साथ भी जुड़ चुका है. कहा तो ऐसा भी जाता है की रेखा जो आज अपने मांग में सिंदूर लगाती हैं और मंगलसूत्र पहनती हैं वो संजय दत्त के नाम का ही हैं. हालांकि हमेशा से ही रेखा ने इस बात को गलत बताया है.

यह भी पढ़ें – हसबैंड की मौत के बाद भी किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा, एक्टर की वाइफ ने खोली थी पोल

अक्षय कुमार

रेखा का नाम खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार के सता भी जुड़ चुका है. जब यह दोनों अपनी फिल्म खिलाड़ियों का खिलाडा की शूटिंग कर रहे थे, तभी इन दोनों के बीच नज़दीकयां बढ़ी थीं. हालांकि अक्षय के साथ भी रेखा का प्यार सफल नहीं हो सका.

किरण कुमार

एक समय में रेखा के चर्चे किऱण कुमार के साथ भी हुआ करते थे. दोनों ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट भी किया था. लेकिन फिर कुछ समय बाद ही दोनों का ब्रेकअप हो गया.

जितेंद्र

इस लिस्ट में आखिरी नाम जितेंद्र का है. दोनों ने एक दूसरे को काफी लंबे वक्त तक डेट भी किया था. लेकिन दोनों का प्या शादी के मंडप तक नहीं पहुंच सका था, क्योंकि जितेंद्र पहले से ही शदीशुदा थे.

बहराल, रेखा के लव लाइफ की लिस्ट भले ही इतनी लंबी रही हो लेकिन किसी के साथ न उनका प्यार सफल हुआ और ना ही उनकी शादी, और आज आलम ये है की रेखा अकेले जिंदगी जी रही है.

यह भी पढ़ें – रेखा की इमरान खान के साथ होने वाली थी शादी, लेकिन रिलेशन में रहने के बावजूद इमरान ने कह दी बड़ी बात।