अभिनेता सैफ अली खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर हैं वहीं उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह ने भी 90 के दशक में अपने बेहतरीन अभिनय के जरिए लाखों लोगों को दीवाना बनाया था जब अभिनेता सैफ अली खान अपने करियर के शुरुआती दिनों में थे तभी वह अमृता सिंह के प्यार में पड़ गए थे और इन दोनों ने जल्द ही शादी रचा ली थी. लेकिन इन दोनों के बीच यह रिश्ता कुछ समय तक ठीक चला और कुछ सालों बाद यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए जिसकी वजह किसी को नहीं पता चल पाई थी.

90 के दशक में सैफ अली खान और अमृता सिंह ने धर्म की दीवारों को तोड़कर शादी की थी क्योंकि अमृता सिंह एक हिन्दू परिवार से संबंध रखती हैं वहीं सैफ अली खान मुस्लिम परिवार से संबंध रखते हैं। साल 1991 में शादी के पवित्र बंधन में बंधने के बाद अमृता सिंह ने सारा अली खान और इब्राहिम खान को जन्म दिया था.

सारा पिछले तीन-चार वर्षो से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं वही इब्राहिम खान जल्द ही डेब्यू करने वाले हैं. सैफ और अमृता की जिंदगी में भूचाल जब आया जब इन दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया.

बता दें, सैफ और अमृता के बीच साल 2004 में तलाक हो गया था जिसके बाद अमृता सिंह अभी भी किसी के साथ शादी के बंधन में नहीं बंधी हैं. वहीं एक्टर सैफ अली खान ने साल 2012 में एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ शादी कर ली थी. अमृता सिंह की दूसरी शादी ना करने की वजह बताई जाती है कि वह अपने बच्चों का भी ख्याल रखती है और शादी करने के बाद वह शायद ऐसा नहीं कर पाएंगी.

अमृता ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब हम दोनों के बीच तलाक हुआ था तब इब्राहिम और सारा बहुत छोटे थे समय में किसी भी हालत में शादी नहीं कर सकती थी. अमृता सिंह फिल्मों से काफी दूरी बना चुके हैं वहीं अभिनेता सैफ अली खान और रानी मुखर्जी की फिल्म बंटी और बबली 2 19 नवंबर को रिलीज हो चुकी है।