साउथ की बेहतरीन अभिनेता रवि तेजा आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. रवि तेजा ने साउथ में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया है. आपको बता दें कि रवि तेजा को साउथ में अक्षय कुमार के नाम से जाना जाता है.

इन दिनों खबर आ रही है कि साउथ के अक्षय कुमार यानी कि रवि तेजा भी अब हिंदी फिल्मों के माध्यम से लोगों का दिल जीतने वाले हैं. रवि तेजा की फिल्मों की हिंदी डबिंग को लोगों ने खूब ज्यादा प्यार दिया है. ऐसे में आज हम आपको इस लेख के माध्यम से रवि तेजा की उन पांच फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिनकी हिंदी रीमेक बनाकर सलमान खान और अक्षय कुमार ने जमकर लोकप्रियता हासिल की है.

राउडी राठौर

आपको बता दें कि अक्षय कुमार की फिल्म राउडी राठौर ने काफी ज्यादा कमाल किया था. यह फिल्म लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई थी. लेकिन यह बहुत कम लोगों को पता होगा कि यह फिल्म रवि तेजा की फिल्म विक्रमारकुडु की रीमेक फिल्म थी.

किक

सलमान खान की फिल्म किक साल 2014 में रिलीज हुई थी. आपको बता दें कि इस फिल्म के वजह से सलमान खान को काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी. लेकिन यह बहुत कम लोगों को पता होगा कि किक फिल्म रवि तेजा की फिल्म की हिंदी रिमिक फ़िल्म थी. जो कि साल 2009 में आई थी.

रंगरेज

रंगरेज फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी. आपको बता दें कि फिल्म रंगरेज भी साउथ की रिमिक फिल्म थी. इस फिल्म को साउथ इंडस्ट्री में शम्भू शिव शम्भू के नाम से काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी. जिसके बाद से बॉलीवुड में इस फिल्म को रंगरेज के नाम से रिलीज किया गया था.

इंसान

फिल्म इंसान 2005 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म में अक्षय कुमार मेन लीड में नजर आए थे. हालांकि, यह फिल्म साउथ के अक्षय कुमार यानी रवि तेजा की फिल्म खड्गम की रिमिक फिल्म थी. जो साल 2002 में रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें – आर्या की वो जबरदस्त फिल्में जिनकी बदौलत बन गए वो साउथ के सुपर स्टार 
अंजाना-अंजानी

फिल्म अंजाना-अंजानी में प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर मेन लीड में नजर आए थे. लेकिन यह बहुत कम लोगों को पता होगा कि फिल्म अंजाना-अंजानी भी साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार रवि तेजा की फिल्म इटलु श्रावणी सुब्रमण्यम की रिमिक फिल्म थी.

यह बी पढ़ें – बंपर ओपनिंग के बाद भी यह फिल्में हुई थीं फ्लॉप, लिस्ट में शाहरूख खान से आमिर तक की फिल्में हैं शामिल