अभिनेत्री रवीना टंडन का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा है, उन्होंने अपने करियर के दौरान हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर पहचान कायम करने वाली अभिनेत्री रवीना टंडन का कल यानी 26 अक्टूबर को जन्मदिन था, उन्होंने 26 अक्टूबर को अपना 47वां जन्मदिन अपने परिवार वालों और दोस्तों के साथ सेलिब्रेट किया.

साल 1991 में आई फ़िल्म “पत्थर के फूल” से अपने सफर की शुरुआत करने वाली यह अभिनेत्री फिल्मी दुनिया में आने से पहले मॉडलिंग किया करती थीं. बताया जाता है कि पढ़ाई के दौरान ही इन्हें मॉडलिंग के लिए ऑफर आने लगे थे और उन्होंने इस वजह से अपनी कॉलेज की पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया था और फुल टाइम मॉडलिंग में आ गई थीं. बता दें, इनके पिता जाने-माने फिल्म निर्माता थे, यह कहना गलत नहीं होगा कि रवीना टंडन को एक्टिंग विरासत में मिली थी.

रवीना का नाम इनके पिता रवि और मां वीणा देवी को मिलाकर बनाया गया है.1974 को मुंबई में जन्मी रवीना टंडन ने अपने फिल्मी करियर के दौरान मोहरा, दिलवाले, लाडला जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. 75 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी रवीना टंडन आज कल कम ही खबरों में आती हैं लेकिन उनकी पुरानी फिल्में आज भी लोगों को बेहद पसंद आती हैं. अपने 20 साल के करियर के दौरान रवीना ने लाखों दिलों में अपने लिए एक गहरी जगह बनाई थी जो आज भी कायम है.

इनके वर्क फ्रंट की बात करें तो यह केजीएफ के चैप्टर टू में शानदार किरदार निभाती हुई नजर आ सकती हैं. वहीं इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो इनकी पर्सनल लाइफ काफी चर्चाओं में रही है. अभिनेता अक्षय कुमार के साथ इनका काफी दिन तक रिलेशनशिप चला था. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों ने चोरी चुपके से सगाई भी कर ली थी, लेकिन बाद में इन दोनों ने ही इस रिश्ते को सिरे से नकार दिया.

रवीना अक्षय से अलग होने के बाद अनिल थडाणी को डेट करने लग गई और इन दोनों ने कुछ समय बाद ही शादी कर ली तो वहीं अक्षय कुमार ने भी ट्विंकल खन्ना के साथ अपना जीवन बसाया, रवीना टंडन दो बच्चों की मां है. जिनका नाम राशा और बेटे का नाम रणवीर है. वर्तमान समय में यह अपने परिवार के साथ खुशहाल लाइफ बिता रही हैं.