टीवी इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री रेश्मि देसाई आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दमपर इस इंडस्ट्री में पहचान स्थापित की है। आज बड़े से बड़ा स्टार उनसे बात करता है, उन्हें जानता है। लेकिन हर वक्त ऐसा समय नहीं था। एक वक्त ऐसा भी था जब रश्मि दर-दर काम की तलाश में भटकती थीं। कई बार उनके पास खाने को भी पैसे नहीं होते थे, हालांकि उन्होंने कभी हार नहीं मानी वे हमेशा आगे बढ़ती रहीं और लोगों के दिलों में जगह बनाती रहीं।

बता दें, टीवी इंडस्ट्री की लोकप्रिय अभिनेत्री रश्मि देसाई अपने बोल्ड सीन्स और दिलकश एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने बहुत छोटी उम्र से काम करना शुरु कर दिया था। कहा जाता है कि जब वे 16 साल की थीं तब से ही उन्होंने टीवी सीरीयल्स आदि में काम करना शुरु कर दिया था। तब से शुरु हुआ उनका यह सफर आज बेहद ही शानदार है।

आज वे टीवी की दुनिया में हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस की सूची में शामिल हैं। साल 2006 में उन्होंने टीवी की इस रंगीन दुनिया में कदम रखा था। सबसे पहले उन्हें रावण नाम के शो में देखा गया था। इसके बाद साल 2008 में उन्हें परी हूं मैं में देखा गया था। वहीं, 2009 में उन्होंने कलर्स टीवी के सबसे पॉपुलर शो उतरन में काम किया। यह सीरीयल उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। रश्मि ने 2009-14 तक इस टीवी सीरीयल में काम किया, उनके किरदार को काफी सराहा गया।

इसके बाद यह सिलसिला चलता गया जिसका नतीजा ये हुआ कि उन्हें टीवी इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय रिएलिटी शो बिग बॉस में जाने का मौका मिला। इस शो ने रश्मि के करियर में चार चांद लगा दिए। आज रश्मि टीवी इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं। आज उनके पास घर, मकान, पैसा, गाड़ी सबकुछ है। अकेली रश्मि मुंबई में पांच फ्लैट की मालकिन हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब रश्मि के पास खाने के लिए भी पैसे नहीं थे।

इस बात का खुलासा रश्मि ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने अपनी आर्थिक तंगी का जिक्र करते हुए कहा था कि, ‘मेरी मां एक सिंगल पेरेंट थी। एक समय ऐसा भी था जब हमारे पास दो वक्त की रोटी के लिए भी पैसे नहीं हुआ करते थे। मां अकेले दिन-रात हमारे पेट भरने के लिए मेंहनत करती थीं। इसलिए मैंने 16 साल की उम्र में ही कमा करना शुरू कर दिया था।’

यह भी पढ़ें – एक्स ब्वॉयफ्रेंड अरहान खान ने रश्मि देसाई पर लगाए आरोप, कहा उसे मेरे बारे में

इसके अलावा रश्मि ने ये भी बताया था कि उनकी खूबसूरती की वजह से कई लोगों ने उनका फायदा उठाने की कोशिश करी। उन्होंने कहा था कि, ‘मैंने 16 साल की उम्र से काम करना शुरू किया। इंडस्ट्री में जब कदम रखा तो मैं नहीं जानती थी कि यहां के तौर तरीके कैसे हैं, इस बीच मुझे एक शख्स मिला जिसका नाम सूरज था, वह मुझे बहुत बेवकूफ बनाता था। वह मुझे सपने दिखाता था कि यशराज से मिलवाऊंगा, बालाजी में काम दिलाऊंगा। वो मुझे मैसेजिस दिखाता था और मैं खुश होती थी। एक दिन उसने अपने लेवल से खूब ट्राय किया जो करना चाहता है मुझे ड्रिंक पिलाने की कोशिश भी की पर मैंने ऐसा होने नहीं दिया औऱ वहां से निकल गई।’ गौरतलब है, रश्मि देसाई की सालाना इनकम 7.12 करोंड़ रुपये है। आज वे 5 फ्लैट और 6 महंगी गाड़ियों की मालकिन हैं।

यह भी पढ़ें – Bigg Boss 15 : उमर रियाज़ पर दिल हार बैठी हैं रश्मि देसाई, सबके सामने चिल्लाकर किया प्यार का इजहार