हाल ही में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपना 79 वां जन्मदिन अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट किया है. 52 साल से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे अमिताभ बच्चन वर्तमान समय में केबीसी शो होस्ट करते हैं जिसकी शुरुआत उन्होंने साल 2000 में की थी और इस शो का धमाका अभी भी बरकरार है. इस शो में आम लोगों के अलावा बड़ी-बड़ी हस्तियां भी शिरकत करती हैं.

केबीसी 13 का सीजन काफी धमाल मचा रहा है. अब इसमें और आनंद लाने के लिए शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति शो में मशहूर निर्देशक रमेश सिप्पी और हेमा मालिनी पहुंचे थे. बता दें,रमेश सिप्पी ही वह शख्स हैं जिन्होंने शोले फिल्म का निर्देशन किया था और इस फिल्म ने खूब लोकप्रियता बटोरी थी. इस फिल्म के सभी किरदारों को आज भी बेहद पसंद किया जाता है. 15 अक्टूबर शुक्रवार को प्रसारित हुए केबीसी शो में रमेश सिप्पी और हेमा मालिनी ने इस फिल्म से जुड़े कई दिलचस्प किस्से शेयर किये.

शुक्रवार को प्रसारित हुए इस शो में रमेश सिप्पी ने बताया कि इस फिल्म के अमिताभ बच्चन के माउथ ऑर्गन वाले सीन को शूट करने में 3 साल लग गए थे. आगे अमिताभ बच्चन ने रमेश सिप्पी से पूछा कि आपके मन में जय और वीरू का विचार कैसे आया था?

“जवाब में सिप्पी ने कहा कि, ‘फिल्म ‘आनंद’ में आपने बहुत बढ़िया काम किया था. ‘बॉम्बे टू गोवा’ आपने एक लाइट रोल किया, तो यह देखकर ऐसा लगा कि ये एक ऐसा अभिनेता है, जो सब कुछ कर सकता है.’ बिग बी इस पर खुशी जताते हुए रमेश सिप्पी से कहते है कि, “मेरे बारे में आपको ऐसा लगा था?” तो रमेश सिप्पी ‘हां’ में जवाब देते हैं. वहीं इस शो में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अभिनेता धर्मेंद्र ने भी शिरकत की थी. उन्होंने रमेश जी से कहा कि आपको याद है मेरा एक सीन जब मैं 28 मील तक पैदल चला था, इस पर राज सिप्पी कहते हैं कि बिल्कुल अच्छी तरीके से याद है.