80 और 90 के दशक के बीच आई फिल्म राम लखन ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म ने उस समय सारे रिकॉर्ड तोड़ कर रख दिए थे और जमकर कमाई की थी. आपको बता दें कि इस फिल्म ने 18 करोड़ से भी अधिक की कमाई की थी. जिसके बाद से इस फिल्म के किरदारों की बल्ले बल्ले हो गई थी. लेकिन क्या आपको पता है की अब 33 साल बाद इस फिल्म के सारे एक्टर कहां हैं. जानकारी के लिए बता दें एक एक्टर की तो मृत्यु भी चुकी है.

अनिल कपूर

हमेशा जवान दिखने वाले अनिल कपूर इस फिल्म में लीड रोल में थे और लखन का किरदार निभा रहे थे. 33 साल बाद भी अनिल कपूर बॉलीवुड की फिल्मों में काफी सक्रिय पाए जाते हैं. अनिल कपूर की आगामी फिल्म ‘जुग जुग जियो’ है.

जैकी श्रॉफ

इस फिल्म में जैकी श्रॉफ ने लखन के बड़े भाई यानी कि राम का किरदार निभाया था. इस किरदार को लोगों ने खूब ज्यादा प्यार दिया था. 33 साल बाद भी जैकी श्रॉफ फिल्मी दुनिया में काफी सक्रिय पाए जाते हैं. इतना ही नहीं जैकी श्रॉफ टॉलीवुड की भी फिल्मों में नजर आते हैं.

माधुरी दीक्षित

90 के दशक की सबसे पॉपुलर और खूबसूरत अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने इस फिल्म में काफी बेहतरीन काम किया था. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित के किरदार को भी खूब ज्यादा प्यार मिला था. फिलहाल माधुरी दीक्षित काफी समय से बॉलीवुड से दूरी बनाए हुए थीं. हालांकि, अब ओटीटी से जोरदार वापसी करने जा रही है।

डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया ने भी इस फिल्म में काफी बेहतरीन काम किया था. इतना ही नहीं इनके और जैकी श्रॉफ के जोड़ी को काफी ज्यादा प्यार भी मिला था. फिल्मी दुनिया में इतना समय बिताने के बाद भी डिंपल कपाड़िया अभी भी फिल्मी दुनिया में सक्रिय पाई जाती हैं.

अमरीश पुरी

हिंदी सिनेमा के सबसे अच्छे विलेन का रोल निभाने वाले अमरीश पुरी की तुलना किसी भी विलन से नहीं की जा सकती है. अमरीश पूरी ने हिंदी सिनेमा में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है. इतने बेहतरीन कलाकार अमरीश पुरी ने साल 2005 में इस दुनिया से अलविदा ले लिया था.

राखी गुलजार

राखी गुलजार हिंदी सिनेमा की काफी अच्छी एक्ट्रेस मानी जाती हैं। हालांकि राखी गुलजार ने अपने करियर में ज्यादातर मां का ही किरदार निभाया है. फिलहाल राखी गुलजार फिल्मों की दुनिया से काफी दूरी बना चुकी हैं और एक गुमनाम जिंदगी जी रही है.

अनुपम खेर

अनुपम खेर एक ऐसे एक्टर हैं जो नेगेटिव रोल से लेकर पॉजिटिव रोल में बिल्कुल फिट नजर आते हैं. अनुपम खेर ने फिल्म राम लखन में काफी बेहतरीन का किरदार निभाया था. 33 साल बाद भी अनुपम खेर फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं और फिल्मों में सक्रिय हैं.

गुलशन ग्रोवर

बैड मैन के नाम से प्रसिद्ध गुलशन ग्रोवर ने अपने कैरियर में ज्यादातर विलेन का किरदार निभाया है . गुलशन ग्रोवर फिल्मों में अभी भी सक्रिय पाए जाते हैं और उनकी आगामी फिल्म ‘नो मिंस नो’ और ‘इंडियन 2’ है.

यह भी पढ़ें – तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो छोड़ने के बाद अब कहाँ हैं भव्य गांधी, जानिए किस हाल में अब जी रहे हैं ज़िंदगी

रजा मुराद

रजा मुराद भी हिंदी सिनेमा में ज्यादातर फिल्मों में नेगेटिव किरदार में नजर आए है. फिलहाल तो राजा मुरीद काफी कम फिल्मों में नजर आते हैं. लेकिन 90 के दशक में ज्यादातर फिल्मों में राजा मुरीद को देखा जाता था. आपको बता दें कि रजा मुराद ने अपने फिल्मी कैरियर के दौरान अभी तक 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. रजा मुराद को आखरी बार फिल्म पद्मावत में देखा गया था जो 2018 में रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें – जानिए अब कहां हैं 80 और 90 के दशक के मशहूर विलेन रहे डैनी डेंजोंगप्पा, कांचा-कात्या जैसे किरदारों से हुए थे मशहूर