फिल्म “करण अर्जुन” में मां का किरदार निभाने वाली राखी गुलजार ने फिल्मों के जरिए काफी लोकप्रियता हासिल की है. राखी गुलजार ने बॉलीवुड में मां, दादी और काकी का किरदार निभाये हैं. हालांकि उन्होंने कई फिल्मों में बतौर लीड अभिनेत्री भी काम किया है, लेकिन ज्यादातर फिल्मो में राखी उन्होंने सम्मान भरा रोल अदा किया है.

Rakhee takes a trip down memory lane - Telegraph Indiaराखी गुलजार अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्रियां जिन्होंने बॉलीवुड पर राज किया उनमे से एक थी. 15 अगस्त को राखी गुलजार ने अपने जिंदगी के 74 वर्ष पूरे कर लिए. आज हम आपको राखी गुलजार के बारे में कुछ खास बातें बताने वाले हैं.

veteran actress rakhee gulzar back in screen after 15 yearsकभी फिल्मों के माध्यम से अपने नाम का परचम पूरे भारत में लहराने वाली राखी गुलजार आज गुमनाम जिंदगी जी रही हैं. राखी गुलजार कभी इतनी खूबसूरत थी कि बॉलीवुड के अभिनेता उनकी अदाओं पर मरते थे, लेकिन आज राखी गुलजार की हालत इतनी खराब हो गई है कि आप उन्हें देखकर पहचान भी नहीं पाएंगे.

Know something about Rakhee Gulzar on her birthday | कहां हैं 'करण अर्जुन'  की मां? जानिए, फिल्मों से दूर अब क्या करती हैं राखी | Hindi News, बॉलीवुडकभी फिल्मी पर्दे के जरिये डायरेक्ट दर्शको के दिलो में उतरने वाली राखी गुलजार आज ऐसी जिंदगी जी रहीं हैं जो आप सोच भी नहीं सकते हैं. राखी गुलजार अपनी प्रोफेशनल लाइफ की तरह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहती थी. राखी ने अपने जीवन मे दो बार शादी रचाई थी. लेकिन उनकी किस्मत ने दोनों शादियों में उनका साथ नहीं दिया और राखी की दोनों शादीयाँ टूट गई.

Raakhee And Gulzar Love Story: One Condition And A Fateful Night Which  Broke Their Marriageसाल राखी ने अपनी पहली शादी पत्रकार और बंगाली फिल्मो के निर्देशक अजय बिस्वास के साथ रचाई थी, लेकिन उनकी यह जोड़ी कामयाब नहीं हो सकी जिसके बाद इन दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया. राखी ने अपनी दूसरी शादी मशहूर लेखक गुलजार साहब के साथ रचाई थी. गुलजार और राखी एक दूसरे को काफी प्यार करते थे, इन दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम मेघना है. लेकिन बाद में गुलजार और राखी का रिश्ता टूट गया. गुलजार और राखी ने एक दूसरे को तलाक तो नहीं दिया लेकिन यह दोनों एक दूसरे से दूर रहते हैं.

कभी फिल्मो मैं अपनी अदाओं के जरिए लोगों के दिलों पर राज करने वाली राखी गुलजार आज बीमारियों के चलते हैं बेहद भद्दी दिखने लगे हैं. राखी गुलजार अपने जीवन की अंतिम पड़ाव पर खड़ी है और इस पड़ाव पर बीमारियों ने राखी को जकड़ लिया है.