बॉलीवुड के सबसे दिग्गज अभिनेताओं में से एक राजकुमार आज भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन वह हमारे बीच अपने काम और अपने बेबाक अंदाज को छोड़ कर चले गए हैं. बता दें कि राजकुमार बॉलीवुड में एक मंझे हुए कलाकार के रूप में देखे जाते थे. राजकुमार हमेशा अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते थे. और वह किसी भी किरदार में ढल कर अपने काम को बखूबी अंजाम दे देते थे. वह जब भी अपनी बात करते थे तो वह बेबाक अंदाज में नजर आते थे और यही वजह थी कि बॉलीवुड के दूसरे कलाकार उनके साथ काम करने में कतराते थे. और एक बार सुपरस्टार रजनीकांत भी राजकुमार का नाम सुनते ही फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था.

रजनीकांत ने इस फिल्म को किया मना
दरअसल साल 1993 में मेहुल कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म तिरंगा में राजकुमार ने ब्रिगेडियर सूर्यदेव सिंह का किरदार निभाया था. तो वही नाना पाटेकर ने इस फिल्म में शिवाजी की भूमिका निभाई थी. लेकिन नाना पाटकर से पहले यह रोल रजनीकांत को ऑफर हुआ था और उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया था.

मेहुल कुमार ने किया खुल्लसा
दरअसल मेहुल कुमार ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि जब वह इस फिल्म में शिवाजी का किरदार निभाने के लिए उन्होंने नाना पाटेकर से पहले रजनीकांत को यह ऑफर दिया था. और रजनीकांत को स्क्रिप्ट काफी पसंद आई थी लेकिन उन्होंने राजकुमार का नाम सुनते ही इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया.

नसरुद्दीन शाह को भी ऑफर हुआ
मेहर कुमार ने अपने इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया था कि जब रजनीकांत ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था.तब उन्होंने नसरुद्दीन शाह को भी यह ऑफर दिया था. लेकिन नसरुद्दीन शाह ने राजकुमार का नाम सुनते ही इस रोल को करने से मना कर दिया. अंत में इस किरदार को नाना पाटेकर ने निभाया था.