साउथ सिनेमा के जाने-माने सुपरस्टार रजनीकांत ने फिल्मों के जरिए लाखों लोगों के दिलों में गहरी छाप छोड़ी है. रजनीकांत के पास करोड़ों की संपत्ति होने के बावजूद भी वह साधारण जीवन जीने के लिए जाने जाते हैं. साउथ सिनेमा में रजनीकांत को भगवान का दर्जा दिया जाता है.

वहीं हाल ही में 12 दिसंबर को रजनीकांत ने 71वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है और वह इस वजह से सुर्खियों में आ गए हैं. साउथ सिनेमा के साथ-साथ इस सुपरस्टार ने हिंदी सिनेमा की भी कुछ फिल्मों में काम किया है और यहां भी लोकप्रियता हासिल की है. रजनीकांत के नाम से मशहूर इस एक्टर का असली नाम शिवाजीराव गायकवाड़ है. और इन्हें थलाइवा के नाम से भी पहचाना जाता है.

डेढ़ सौ से ज्यादा फिल्मों में किरदार निभाने वाले रजनीकांत ने 25 वर्ष की उम्र में एक्टिंग की शुरुआत की थी और पिछले कई वर्षों से दशको से फेन्स के दिलों पर राज कर रहे हैं. वहीं उनके जन्मदिन के मौके पर आज हमको इनकी करोड़ों की संपत्ति के बारे में बताने वाले हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक बताया जाता है कि रजनीकांत के पास 360 करोड़ की संपत्ति है और वह हर फिल्म में एक्टिंग करने के लिए 60 करोड़ की मोटी रकम लेते हैं. वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रजनीकांत साल में जितना पैसा कमाते हैं उसमें से आधा पैसा वो दान कर देते हैं.

वहीं बता दें, संपत्ति के साथ-साथ सुपरस्टार रजनीकांत के पास कई आलीशान घर भी है. बता दें रजनीकांत के पास पुणे और रांची में बेहद ही आलीशान बंगले हैं. और इसके साथ ही इस एक्टर के पास शानदार गाड़ियों का कार कलेक्शन भी मौजूद है. बता दें इनके पास जैगवार और रेंज रोवर जैसी गाड़ियां मौजूद है. हालांकि, कई बार देखा जाता है कि रजनीकांत इतनी संपत्ति होने के बावजूद भी सादा सिंपल जीवन जीना पसंद करते हैं और सबसे दिलचस्प बात यह है कि रजनीकांत सिर्फ फिल्मों में ही काम करते हैं.

इनको कई बार महंगे महंगे विज्ञापन के भी ऑफर मिलते हैं लेकिन यह कभी भी उन ऑफर्स को स्वीकार नहीं करते हैं. वहीं साल 2018 में अभिनेता रजनीकांत फोर्ब्स की लिस्ट में भी शामिल हुए थे. बता दें, इस साल 2018 में रजनीकांत ने 50 करोड़ की कमाई की थी इसके बाद वह है फोर्ब्स की लिस्ट में 14वें स्थान पर आए थे.