‘काय पो चे’ के 8 साल पूरे, राजकुमार राव को आई सुशांत राजपूत की याद, कही ये इमोशनल कर देने वाली बात

0
204

डायरेक्टर अभिषेक कपूर की बहुचर्चित फिल्म ‘काई पो चे’ ने अपनी रिलीज को 8 साल पूरे कर लिए हैं. यह फिल्म 22 फरवरी 2013 को रिलीज हुई थी. यह फिल्म दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की डेब्यू फिल्म थी. सुशांत सिंह राजपूत के साथ ही इस फिल्म में एक्टर राजकुमार राव और अमित साध ने भी काम किया था. यह फिल्म ऑथर चेतन भगत के नॉवेल ‘थ्री मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ’ पर आधारित थी. इस फिल्म में गुजरात में 2001 में आए भूकंप को दिखाया गया था, साथ ही गोधरा बस हादसे और इसके बाद हुए गुजरात दंगों की घटना को भी बेहद ड्रामेटिक अंदाज़ में दिखाया गया था.

गुजरात की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म तीन दोस्तों की कहानी थी. इस फिल्म के आठ साल पूरे होने पर फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक कपूर के साथ ही राजकुमार राव और अमित साध ने भी सुशांत सिंह राजपूत को याद किया है. सुशांत को याद करते हुए अभिषेक लिखते हैं, ‘इस फिल्म को मिले प्यार से हम अभिभूत हैं लेकिन सुशांत की कमी खल रही है’.

वहीं फिल्म ‘काई पे चे’ में सुशांत के को-एक्टर रहे राजकुमार राव और अमित साध ने भी सुशांत को याद किया है. राजकुमार राव लिखते हैं, ‘ऐसा लगता है कि यह कल की ही बात थी जब मैं सुशांत और अमित काई पो चे की शूटिंग कर रहे थे. हम तुम्हें बहुत मिस करते हैं डिअर @सुशांत सिंह राजपूत.’ आपको बता दें कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में सुसाइड कर लिया था.

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत और राजकुमार राव दोनों के लिए ही फिल्म ‘काई पे चे’ एक टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी. जहां फिल्म काई पे चे के बाद सुशांत के फ़िल्मी करियर ने रफ़्तार पकड़ी थी और उन्होंने – ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘पी.के’, ‘एम.एस. धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ और डायरेक्टर अभिषेक कपूर की ही फिल्म ‘केदारनाथ’ में काम किया था. वहीं राजकुमार राव का फ़िल्मी करियर भी ‘काई पे चे’ के बाद तेजी से आगे बढ़ा था और एक्टर ने ‘क्वीन’ और ‘अलीगढ़’ जैसी एपिक फिल्मों में काम किया था.