बॉलीवुड इंडस्ट्री में जितना दूर से ग्लैमर दिखता है इस ग्लैमर के लिए उतनी ही मेहनत करनी पड़ती है. हमारी हिंदी सिनेमा में बहुत से ऐसे कलाकार मौजूद है. जो आज एक तगड़े मुकाम पर पहुंच चुके हैं. लेकिन इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है और काफी भटकना पड़े हैं. और इन्हीं संघर्ष करने वाले एक्टरों की लिस्ट में राजकुमार राव का नाम भी शामिल है.

भले ही राजकुमार राव बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार बन चुके हो लेकिन एक समय पर इनकी जिंदगी बेहद ही संघर्ष भरी रही है. राजकुमार राव की एक्टिंग के दीवाने देशभर में भरे पड़े और अभी तक यह कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उनकी लोकप्रियता अपने आप में बेहद ही खास और तगड़ी है. 31 जनवरी 1984 को हरियाणा के गुड़गांव में जन्मे राजकुमार राव का असली नाम राजकुमार यादव है.

बताया जाता है कि बचपन से ही राजकुमार राव के दिल में एक्टर बनने का शुरू सवार था और बचपन से ही ये बहुत ज्यादा फिल्में देखा करते थे लेकिन घरवाले चाहते थे कि बेटा पढ़ लिखकर नौकरी करेगा. लेकिन राजकुमार राव को तो अपने जीवन में कुछ बड़ा करना था और बताया जाता है कि इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री के दौरान ही एक्टिंग में भी शुरुआत कर दी थी. लेकिन कड़े संघर्ष के बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिल रही थी और एक्टर बनने के सपने को लेकर आखिरकार राजकुमार राव साल 2008 में मुंबई आ गए.

यह बी पढ़ें –  काय पो चे के 8 साल पूरे, राजकुमार राव को आई सुशांत राजपूत की याद, कही ये इमोशनल कर देने वाली बात

जहां उन्होंने कई सालों तक संघर्ष किया और आखिरकार इन्हें फिल्म इंडस्ट्री में सफलता मिलने लगी. राजकुमार राव के फिल्मी कैरियर की पहली फिल्म की बात करें तो यह पहली फिल्म लव सेक्स और धोखा में नजर आए थे.  इस फिल्म में इनकी एक्टिंग को जमकर पसंद किया गया था हालांकि, इसके बाद कुछ समय को फिल्में मिलना बंद हो गई थी. लेकिन कुछ समय बाद फिर से किस्मत पलटी और आज यह है तगड़ी लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं. जो हर एक कलाकार का सपना होता है. राजकुमार राव की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो हाल ही में इनकी बधाई दो फिल्म रिलीज हुई है.

यह भी पढ़ें – राजकुमार राव ने पत्नी पत्रलेखा के साथ शेयर की ऐसी तस्वीर, जिसे देख फैंस हुए पागल, होना पड़ा ट्रोल