डिंपल कपाड़िया बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा रही हैं इन्होंने अपने बेहतरीन कैरियर के दौरान कई यादगार फिल्मों में अभिनय किया था डिंपल कपाड़िया ने अपने कैरियर की शुरुआत ऋषि कपूर के साथ की थी और इन दोनों की यह पहली फिल्म थी और इस फिल्म का नाम था बॉबी.

यह दोनों पहली ही फिल्म से जबरदस्त लोकप्रियता हासिल करने में सफल हुए थे वहीं जब डिंपल कपाड़िया ने इस फिल्म में काम किया था तो इनकी उम्र उस समय मात्र 16 वर्ष थी और 16 वर्ष की उम्र में ही उन्होंने अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल कर ली थी वहीं उन्होंने 16 वर्ष की उम्र में ही हिंदी सिनेमा के जाने-माने एक्टर राजेश खन्ना के साथ भी शादी की थी.

बहुत कम लोग जानते हैं कि डिंपल कपाड़िया की छोटी बहन सिंपल कपाड़िया ने भी इस इंडस्ट्री में काफी समय तक काम किया था हालांकि उन्होंने कुछ गिनी चुनी फिल्मों में ही काम किया था लेकिन जो लोकप्रियता उनकी बहन को मिली थी. वह उन्हें कभी हासिल नहीं हुई और हमेशा ही वह इस इंडस्ट्री में गुमनामी की दुनिया में समाई रही सिंपल कपाड़िया ने अपने करियर की शुरुआत साल 1977 में आई फिल्म अनुरोध से की थी. इस फिल्म में वो अपने जीजू राजेश खन्ना के साथ नज़र आई थीं.

हालांकि, इस फिल्म से उनको कोई खास लोकप्रियता हासिल नहीं हुई थी इसके बाद इन्होंने कुछ और फिल्मों में काम किया लेकिन हालत वही रही लोकप्रियता यह किसी फ़िल्म से हासिल नहीं कर पाई. आपको बता दें, सिंपल कपाड़िया को कॉस्टयूम डिजाइनर नेशनल अवार्ड भी मिल चुका था उन्हें नेशनल लेवल पर इस मामले में काफी पहचाना जाता था.

यह भी पढ़ें – जब राजेश खन्ना के लिए नसीरुद्दीन शाह ने किया था अपशब्दों का इस्तेमाल, जानिये क्या था वो किस्सा

क्योंकि यह एक एक्ट्रेस के साथ-साथ एक कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर भी थी भले ही उन्हें एक्ट्रेस के तौर पर कम पहचान मिली थी लेकिन बतौर डिजाइनर इन्हें खूब पहचान मिली थी वहीं इनकी लाइफ ने भी इनका ज्यादा समय तक साथ नहीं दिया महज 51 वर्ष की उम्र में ही सिंपल कपाड़िया इस दुनिया को कैंसर की घातक बीमारी की वजह से अलविदा कह कर चली गई थी 10 नवंबर 2009 को इनका कैंसर की वजह से निधन हो गया था.

यह भी पढ़ें – डिंपल कपाड़िया के प्यार में पागल थे राजेश खन्ना, जिस कारण ऋषि कपूर के साथ कर दिया था ये काम