बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन सदी के सबसे बड़े कलाकार के रूप पर आज पूरी इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि पूरे देश में देखे जाते हैं. अमिताभ बच्चन एक मंझे हुए कलाकार हैं इन्होंने अपनी अदाकारी से बच्चे बूढ़े जवान महिलाएं सब को अपना दीवाना बनाया है. बता दें कि अमिताभ बच्चन के फैंस की संख्या करोड़ों में है लोग उन्हें बेहद प्यार देते हुए नजर आते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन राजनीति में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं.

साल 1984 में जीतें लोकसभा चुनाव

दरअसल उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर साल 1984 में लोकसभा चुनाव को लड़ा और जीता भी. हालांकि अमिताभ कुछ दिन बाद राजनीति को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह गए. बता दें कि बिग बी का संपर्क गांधी परिवार से काफी अच्छा था वह इंदिरा गांधी को आंटी कह कर संबोधित करते थे तो वहीं देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से उनकी दोस्ती काफी गहरी थी. बता दें कि अमिताभ बच्चन का परिवार और गांधी परिवार के बीच काफी अच्छा रिश्ता था. दरअसल राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन की दोस्ती इतनी शानदार थी कि राजीव गांधी अमिताभ बच्चन को विदेशों से चिट्टियां भी लिखते थे.

जब राजीव गांधी ने दिए अपने कपड़े

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन एक महान कवि के रूप में देखे जाते थे. दरअसल उस समय की तत्कालीन सरकार ने हरिवंश राय बच्चन को पद्मा भूषण अवार्ड से सम्मानित करने की घोषणा की थी. वही इस अवार्ड में हरिवंश राय के दोनों बेटे अमिताभ बच्चन और अजिताभ बच्चन अपने पिता के साथ दिल्ली जाने के लिए रवाना होने ही वाले थे की तभी उनके बेटे अजिताभ बच्चन की तबीयत अचानक से खराब हो गई और उन्होंने दिल्ली जाने से मना कर दिया.इसके बाद अमिताभ बच्चन अपने पिता के साथ दिल्ली रवाना हुए.

यह भी पढे़ Amitabh Bachchan से लेकर shahrukh तक पान मसाला के कारण बुरी तरह फंसे यह सितारे, कोर्ट में दायर हुई याचिका

इसी बीच अमिताभ अपने कपड़े की बजाए अपने भाई का कपड़ा लेकर दिल्ली पहुंच गए थे फिर उन्होंने अपने दोस्त राजीव गांधी को फोन किया और उनसे कपड़े मंगाने की गुजारिश की हालांकि राजीव गांधी ने तुरंत उन्हें कुर्ता पजामा और एक गमछा भेजवाया. और वह राजीव गांधी के कपड़े पहन कर अपने पिता के अवार्ड समारोह में शामिल हुए थे.

यह भी पढे़ जब बंद कमरे में Gulshan Grover और Katrina kaif कर रहे थे यह काम, Amitabh Bachchan पकड़ लिया था रंगे हाथों